Friday, Apr 26 2024 | Time 20:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका में स्वास्थ्य केन्द्र में ताला, पथराव में पांच पुलिसकर्मी घायल

दुमका, 28 मई (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के टोंगरा थाना क्षेत्र के बांकुली गांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का ताला खुलवाने गयी पुलिस टीम पर इलाके में क्वारंटाइन सेंटर बनाने एवं स्वास्थ्य केन्द्र में कर्मी नहीं रहने से नाराज ग्रामीणों ने पथराव में थाना प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हो गये।
पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने गुरूवार को बताया कि रानीश्वर प्रखंड और टोंगरा थाना क्षेत्र के बांसकुली गांव स्थित स्वास्थ्य केन्द्र का ताला खुलनाने गयी पुलिस दल पर आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा पथराव किये जाने से कई जवानों को चोट लगी है। पुलिस दल पर पथराव करने वालों को चिन्हित करने के साथ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज करने के साथ दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।
वहीं, पुलिस सूत्रों के बताया कि रानीश्वर प्रखंड क्षेत्र के बांसकुली गांव में बुधवार को बाहर से आये दो प्रवासी मजदूर को लेकर स्थानीय ग्रामीण कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के मद्देनजर बनाये गये एकांतवास केन्द्र (क्वारेंटाईन) में ले गये लेकिन कुछ उन्हें एकांतवास केन्द्र में रखने पर विरोध करने लगे और यहां रहने से मना कर दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने मजदूरों को स्वास्थ्य जांच के लिए बांसकुली गांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गये लेकिन किसी कर्मी के मौजूद नहीं रहने की वजह से मौके पर उपस्थित सफाई कर्मी ने उन्हें केन्द्र में रखने से इनकार कर दिया।
सूत्रों ने बताया कि इस बात से नाराज ग्रामीणों ने स्वास्थ्य केन्द्र में ताला जड़ दिया। इस बात की सूचना मिलने पर गुरूवार को रानीश्वर के प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्ञानेन्द्र कुमार और अचंल अधिकारी अतुल रंजन भगत, टोंगरा के थाना प्रभारी दिनेश कुमार सिंह के नेतृत्व में टोंगरा और रानेश्वर थाना पुलिस की टीम ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर स्वास्थ्य केन्द्र का ताला खोलवाने की पहल की, लेकिन ग्रामीणों ने ताला खोलने देने से मना कर दिया।
सूत्रों ने बताया कि आक्रोशित ग्रामीणों ने मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया जिसमें टोंगरा के थाना प्रभारी दिनेश कुमार सिंह और जवान शंकर राय बांद्रा गम्भीर रूप से घायल हो गये। कई अन्य पुलिस कर्मी भी चोटिल हो गये। घायल पुलिस कर्मियों को स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मामले को किसी तरह शांत किया गया।
सं.सतीश
वार्ता
More News
देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

26 Apr 2024 | 7:05 PM

अररिया/मुंगेर 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) की योजनाओं को खतरनाक और संविधान के विरुद्ध बताया और कहा कि कांग्रेस अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) का हक छीनकर देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है ।

see more..
image