Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली ने मुंबई को 137 पर रोका

दिल्ली ने मुंबई को 137 पर रोका

चेन्नई, 20 अप्रैल (वार्ता) लेग स्पिनर अमित मिश्रा (24 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल के मुकाबले में मंगलवार को 20 ओवर में नौ विकेट पर 137 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया।

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मुंबई ने क्विंटन डी कॉक के रूप में अपना पहला विकेट तीसरे ओवर में मार्कस स्टॉयनिस की गेंद पर गंवाया। डी कॉक एक ही रन बना सके और विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों लपके गए। कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने दूसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। आवेश खान ने सूर्यकुमार को पंत के हाथों कैच कराया। सूर्य ने 15 गेंदों पर 24 रन में चार चौके लगाए।

पारी के नौंवें ओवर में मिश्रा ने अपना कमाल दिखाया और तीन गेंदों में रोहित और हार्दिक पांड्या को पवेलियन भेजकर दिल्ली का पलड़ा भारी कर दिया। रोहित ने 30 गेंदों पर 44 रन में तीन चौके और तीन छक्के लगाए जबकि हार्दिक पांड्या का खाता नहीं खुला। ललित यादव की गेंद पर क्रुणाल पांड्या बोल्ड हो गए। क्रुणाल एक रन ही बना सके। मिश्रा ने कीरोन पोलार्ड(2) को पगबाधा कर मुंबई का स्कोर छह विकेट पर 84 रन कर दिया।

ईशान किशन और जयंत यादव ने सातवें विकेट के लिए 39 रन जोड़े और मुंबई को कुछ हद तक संभाला। मिश्रा ने किशन को बोल्ड कर यह साझेदारी तोड़ी। किशन ने 28 गेंदों पर 26 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया। तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने जयंत को 19 वें ओवर की पांचवीं गेंद पर खुद ही लपक लिया। जयंत ने 22 गेंदों पात्र 23 रन में एक चौका लगाया। राहुल चाहर छह गेंदों में छह रन बनाकर आखिरी ओवर में आवेश खान की गेंद पर पंत के हाथों लपके गए। जसप्रीत बुमराह तीन और ट्रेंट बोल्ट एक रन बनाकर नाबाद रहे।

दिल्ली की तरफ से मिश्रा के चार विकेटों के अलावा आवेश खान ने 15 रन पर दो विकेट निकाले जबकि स्टॉयनिस, रबादा और ललित ने एक -एक विकेट लिया।

राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image