Friday, Apr 26 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
भारत


दिल्ली वि स के लिए 48 और नामांकन दाखिल

दिल्ली वि स के लिए 48 और नामांकन दाखिल

नयी दिल्ली, 17 जनवरी (वार्ता) दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को 36 उम्मीदवारों ने 48 नामांकन पत्र दाखिल किए जिनमें कालकाजी से आम आदमी पार्टी (आप) की आतिशी मार्लेना, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राखी बिरला और हाल में पार्टी में शामिल हुए बदरपुर से रामसिंह नेताजी तथा द्वारका से विनय कुमार मिश्रा शामिल हैं।

दिल्ली चुनाव अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार विनय कुमार मिश्रा ने कुल चार नामांकन दाखिल किए हैं। श्री मिश्रा कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के पुत्र हैं और वह हाल ही में आप में शामिल हुए थे। इसके अलावा इसी सीट से पल्लवी मिश्रा ने भी दो नामांकन दाखिल किए हैं।

आप की तेज तर्रार महिला नेता और पिछले साल हुए आम चुनाव में पूर्वी दिल्ली से लड़ी सुश्री मार्लेना ने कालका जी से पर्चा दाखिल किया है। हाल में आप में शामिल हुए राम सिंह नेता ने बदरपुर से आप उम्मीदवार के रुप में पर्चा दाखिल किया है।

उत्तर पश्चिमी जिले के किराड़ी सीट से असंख्य समाज पार्टी के उम्मीदवार के रूप में शौकत अली अंसारी ने नामांकन दाखिल किया है। इसी जिले की मंगोलपुरी से राखी बिरला ने पर्चा भरा। उत्तर पूर्व जिले के करावल नगर से दुर्गेश कुमार ने आप पार्टी से नामांकन भरा। दक्षिण जिले की महरौली सीट से नरेश यादव ने तीन नामांकन आप पार्टी के उम्मीदवार के रुप में दाखिल किए। इसी सीट से प्रीति यादव ने भी आप प्रत्याशी का पर्चा दाखिल किया।

मध्य जिले के बुरारी से शैलेंद्र कुमार ने जनता दल (यूनाइटेड) उम्मीदवार के रूप में नामांकन के दो सेट दाखिल किए हैं। इसी सीट पर राष्ट्रीय जनशक्ति पार्टी (सेक्युलर) के उम्मीदवार के रुप में गुुलाब सिंह ने नामांकन भरा है। सदर बाजार से सोमदत्त ने आप प्रत्याशी के रुप में दो नामांकन भरे। इसी सीट पर प्रतिभा ने भी आप प्रत्याशी का नामांकन दाखिल किया है।

चांदनी चौक से टीपू सुल्तान पार्टी के सदीक मुनीरुद्दीन ने और मटिया महल से राष्ट्रीय रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर सुहैल मिर्जा ने पर्चे भरे। विकासपुरी से कृष्णा ठाीकुर ने बहुजन समाज पार्टी(बसपा) और उत्तर नगर से गंगा राम चंद्रवंश ने प्रोटिस्ट ब्लाक इंडिया के उम्मीदवार के रुप में नामांकन भरा।

मटियाल सीट से गुलाब सिंह ने आप प्रत्याशी के तौर पर दो और निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में अनिल लोचव ने नामांकन भरा। नजफगढ़ से आप के कैलाश गहलोत और माैसमी गहलोत ने आप उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल किया है। बिजवासन से नेशनल यूथ पार्टी के टिकट पर प्रदीप कुमार, मादीपुर से अम्बेडकर पार्टी और इंडिया उम्मीदवार के रूप में सुनील मेघवाल और हरी नगर से निर्दलीय के तौर पर सबीर खान ने पर्चे दाखिल किए।

पूर्वी जिले की नरेला सीट से आप के उम्मीदवार के रूप में शरद कुमार और रोहिणी से आप उम्मीदवारके रूप में राजेश रूनामा बंसीवाला ने दो पर्चे दाखिल किए हैं। इस सीट पर शिव दयाल ने भी आप प्रत्याशी के रुप में नामांकन भरा।

शकूर बस्ती से राष्ट्रवादी जनता पार्टी के वीरेंद्र चावला, नयी दिल्ली जिले के राजेंद्र नगर से पूर्वांचल जनता पार्टी (सेक्युलर) उम्मीदवार के रुप में सतेंद्र नारायण सिंह ने दो पर्चे दाखिल किए। नयी दिल्ली सीट से प्रताप चंद्रा ने राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के उम्मीदवार के रुप में नामांकन दाखिल किया। आर के पुरम सीट से आप उम्मीदवार के रूप में प्रमिला टोकस और धीरज कुमार टोकस ने नामांकन दाखिल किए हैं।

ग्रेटर कैलाश से शोभा धर ने प्रोउटिस्ट ब्लाक इंडिया और विश्वास नगर से जिंदाबाद क्रांति पार्टी के उम्मीदवार के रूप में साधना ने नामांकन दाखिल किया है।

दक्षिण-पूर्व जिले की तुगलकाबाद सीट से श्रीराम ने आप पार्टी के उम्मीदवार के रुप में दो सेट नामांकन दाखिल किए हैं। ओखला से निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में जमालुद्दीन ने पर्चा भरा है।

दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होना है। नामांकन भरने का काम 14 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू हुआ था और अब तक 59 उम्मीदवारों ने 73 नामांकन दाखिल किए हैं। नामांकन भरने की अंतिम तिथि 21 जनवरी और नाम वापस लेने की 24 जनवरी है।

मिश्रा.श्रवण

वार्ता

image