Friday, Apr 26 2024 | Time 21:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


देवघर से पांच साइबर अपराधी गिरफ्तार

देवघर, 28 मई (वार्ता) झारखंड में देवघर जिला पुलिस ने ग्राहक सेवा प्रतिनिधि बन कर लोगों से ठगी करने के आरोप में पांच साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक पीयूष पांडे ने गुरूवार को बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ साइबर अपराधी फोन कर लोगों को अपने झांसे में लेकर ठगी करने की कोशिश कर रहे हैं। इसी आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए विशेष टीम गठित कर जिले के करौं थाना एवं पाथरौल थाना क्षेत्र में छापेमारी कर पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
श्री पांडे ने बताया कि इनके पास से 13 मोबाइल फोन, 14 एटीएम कार्ड, लैपटॉप, 12 पासबुक, कई चेक बुक और 20 हजार रुपये बरामद किया गया है। गिरफ्तार किए गए अपराधियों में जिले के करौं थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव के सुभाष रवानी, चंद्रकांत रवानी, प्रदीप कुमार यादव, गणेश कुमार रवानी एवं पथरोल थाना क्षेत्र के ठेंगाडीह गांव के मुकेश कुमार मंडल शामिल है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी आरोपी ग्राहक सेवा प्रतिनिधि बनकर लोगों को अपने झांसे में लेने की कोशिश करते हैं और झांसे में आने के बाद उनसे ठगी करते हैं। कुछ दिन पूर्व एक निजी बैंक के ग्राहक से ठगी करने के मामले में भी इनकी संलिप्तता की छानबीन की जा रही है। गिरफ्तार अपराधियों में गणेश कुमार रवानी एवं मुकेश कुमार मंडल का पूर्व में आपराधिक इतिहास रहा है। इनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कई मामले दर्ज हैं।
सं.सतीश
वार्ता
image