Saturday, May 4 2024 | Time 00:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


देश में आरक्षण समाप्त करना चाहते हैं भाजपा के लोग - पटवारी

रीवा, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश से आरक्षण समाप्त करने पर आमादा नजर आ रही है।
रीवा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार के सिलसिले में आए श्री पटवारी ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि भाजपा और उसके नेता मौजूदा लोकसभा चुनाव में “400 पार” की बात कर रहे हैं। देश की आजादी के “अमृत काल” में आरक्षण पर संकट नजर आ रहा है। इसलिए इसके नेता इस तरह का बहुमत हासिल करने की बात कर रहे हैं, ताकि आरक्षण काे हटाया जा सके। इस अवसर पर पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव और वरिष्ठ नेता एवं अधिवक्ता विवेक तन्खा भी मौजूद थे।
श्री पटवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण में “ट्रेलर” और “फिल्म” का जिक्र आने संबंधी प्रसंग के बारे में कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके दस साल के “ट्रेलर” वाले शासनकाल में गैस सिलेंडर 1200 रुपए तक और पेट्रोल 115 रुपए तक आ गया है, तो ये “फिल्म” में सिलेंडर 4000 रुपए और पेट्रोल 400 रुपए पर पहुंचा देंगे क्या। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि देश में अमीरों और गरीबों के बीच खाई बढ़ रही है। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।
श्री पटवारी ने राज्य में भी अपराध बढ़ने का आरोप लगाया। उन्होंने रीवा के भाजपा सांसद को भी निशाने पर लिया और कहा कि दस सालों में इन्होंने क्षेत्र में शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए एक भी काम नहीं किया। यही स्थिति रोजगार को लेकर है। उन्होंने कहा कि रीवा में सबसे बड़े सोलर प्लांट की बात की जाती है, लेकिन यह बताना चाहिए कि इससे कितने स्थानीय लोगों को रोजगार मिला है। श्री पटवारी ने कहा कि भाजपा सरकार अपने विधानसभा चुनाव के समय किए गए वादों पर भी गौर नहीं कर रही है।
प्रशांत
वार्ता
image