Friday, Apr 26 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


देहरादून में किशोरी और युवक ने की आत्महत्या

देहरादून 15 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में एक ही थाना क्षेत्र के अंर्तगत दो अलग-अलग स्थानों पर एक किशोरी और एक युवक ने आत्महत्या कर ली।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार सुबह थाना रायपुर को लाडपुर क्षेत्र में एक किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका की पहचान पलक वर्मा (15) पुत्र स्व. नवनीत वर्मा निवासी 110 रामनगर, लाडपुर, रायपुर, के रूप में की है।
पुलिस को मृतका की माता द्वारा बताया गया कि किशोरी मंगला देवी विद्यालय, रायपुर में दसवीं की छात्रा थी। मृतका की माता रायपुर क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में कार्य करती है। 14 नवम्बर की रात वह अपनी ड्यूटी पर गई थी तथा पलक घर पर अकेली थी। आज सुबह जब वह वापस लौटी तो देखा कि पलक ने कमरे में पंखे में चुन्नी का फंदा बनाकर आत्महत्या की गई थी। मौके से कोई सुसाइड नोट प्राप्त नहीं हुआ है। आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है। मौके पर शव का पंचायत नामा भर अग्रिम कार्यवाही हेतु शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।
एक अन्य घटना में पुलिस को चूनाभट्टा क्षेत्र में एक युवक के जहर खाने की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंची तथा 108 के माध्यम से उक्त युवक को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया गया। मृतक युवक की पहचान कपिल (26) पुत्र शांति प्रसाद मूल निवासी ग्राम बमसीर तहसील थत्यूड़, जिला टिहरी गढ़वाल हाल निवासी चूना भट्टा, रायपुर के रूप में हुई। पूछताछ के दौरान आसपास के लोगों ने बताया गया कि मृतक युवक चुना भट्टा में किराए पर रहता था तथा प्राइवेट जॉब करता था। मृतक के पास नुवान की शीशी तथा एक सुसाइड नोट प्राप्त हुआ है, जिसमें आत्महत्या का कोई स्पष्ट कारण अंकित ना करते हुए अपनी मौत के लिए स्वयं को जिम्मेदार बताया है। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया है और शव को शवगृह में रखवाया गया है। परिजनों के आने पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।
सं. उप्रेती
वार्ता
image