Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दलितों और समुदाय विशेष के संघर्ष में 14 लोग घायल

अलवर, 20 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र में आज रात दलितों और समुदाय विशेष के लोगों के संघर्ष में पांच महिलाओं सहित 14 लोग घायल हो गये।
दलितों ने आरोप लगाया कि नसवारीबास में दलित समाज के महिला पुरुषों पर समुदाय विशेष के लोगों ने लाठी डंडों और फरसी से जानलेवा हमला किया जिससे रामजीलाल, बनिया ,राजेंद्र, मीना ,गीता ,बबीता, अनीता और सेठी घायल हो गये। घायलों को ग्रामीणों की सहायता से गोविंदगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां से दो लोगों को गंभीर हालत में अलवर भेज दिया गया। वहीं दूसरे पक्ष के ताज खान और जमीला सहित छह लोग घायल हुए हैं।
पीड़ित परिवार की महिला मीना देवी ने बताया कि जब चुनाव के बाद से उनकी महिलाओं एवं बालिकाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है। जाति सूचक गालियां दी जाती थीं। झगड़े के डर से हम अपने परिवार वालों को इस बात को बताने से कतरा रहे थे। आज सुबह विद्यालय में छात्रों को पीटा गया, उसके बाद शाम को भी कहा सुनी हो गई। जिसके बाद ताज और उनके परिवार के लोगों ने एक राय होकर हमला कर दिया। दोनों पक्षों में जमकर लाठी भाटा जंग हुई।
समाचार लिखे जाने तक रिपोर्ट दर्ज की जा रही थी। घटना की जानकारी मिलने के बाद भाजपा नेता सुखवंत सिंह मौके पर पहुंचे और घायलों की स्थिति जानी। गोविंदगढ़ के थाना अधिकारी लक्ष्मण सिंह ने बताया कि दो कुत्ते लड़ रहे थे। उन्हें छुड़ाने की बात पर ताज मोहम्मद और रामजी लाल मेघवाल में झगड़ा हो गया। इस झगड़े में ताज पक्ष के छह और रामजी लाल मेघवाल पक्ष के आठ लोग घायल हुए हैं। मामले की जांच की जा रही है।
जैन सुनील
वार्ता
image