Friday, Apr 26 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या

छपरा 22 नवंबर (वार्ता) बिहार के सारण जिले में एकमा थाना क्षेत्र के हनुमानगंज गांव में दहेज की खातिर नवविवाहिता की जलाकर हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि मृतका हनुमानगंज गांव निवासी अमरनाथ पांडेय की 30 वर्षीय पत्नी रानी देवी बतायी जाती है, जिसे इलाज के क्रम में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
सिवान जिले में सिसवन थाना क्षेत्र के टरेनवा माधोपुर गांव निवासी मृतका के पिता भुवनेश्वर तिवारी ने सारण जिले के रसूलपुर थाने में आवेदन देकर रानी के पति अमरनाथ पांडेय, देवर हरेराम पांडेय और देवरानी सुनीता देवी को इस मामले में आरोपित बनाया है। पीड़ित पिता ने तीनों आरोपितों पर दहेज की खातिर बराबर मारपीट करने और प्रताड़ित करने तथा दहेज नहीं देने पर जलाकर हत्या कर देने का आरोप लगाया है।
सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए छपरा सदर भेजकर मामले की छानबीन में जुट गई है।
सं सूरज
वार्ता
More News
देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

26 Apr 2024 | 7:05 PM

अररिया/मुंगेर 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) की योजनाओं को खतरनाक और संविधान के विरुद्ध बताया और कहा कि कांग्रेस अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) का हक छीनकर देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है ।

see more..
image