Saturday, Apr 27 2024 | Time 11:55 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


नौकरी, आजीविका, भूमि, संपत्ति के अधिकार सुरक्षित रहेंग: लाल सिंह

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह ने शुक्रवार को लोगों से उनके पक्ष में बढ़-चढ़ के मतदान करने का आग्रह किया और वादा किया कि पिछले 10 वर्षों से वंचित लोगों को नौकरियों, भूमि, संपत्ति के अधिकार को सुरक्षित किया जाएगा और आम जनता को आजीविका भी मिलेगी।
चौधरी सिंह ने शुक्रवार को संसदीय चुनाव के लिए अपना प्रचार अभियान शुरू किया और चैलोग से एक मोटरसाइकिल और कार रैली की शुरुआत की जो केन्द्रशासित प्रदेश के कठुआ जिले के बानी में समाप्त हुई।
पूर्व मंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए डोगरा जाति के हितों के लिए लड़ने वाले अपने निर्णय को दोहराया और उन सभी शक्तियों को बेनकाब करने का संकल्प लिया जो डोगरा के विकास में अवरोधक बने हुए हैं।
उन्होंने कहा, “मैं अपने क्षेत्र और राज्य के लोगों की नौकरियां, आजीविका के लिए चुनाव लड़ रहा हूं और मैं डोगरा जाति की सुरक्षा के लिए संघर्षरत हूं और कभी निराश नहीं होऊंगा।” उन्होंने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के स्थानीय मुद्दे सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर शामिल हैं।
पूर्व सांसद ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो पीएचई के नल जल घोटाले की निष्पक्ष जांच होगी और सभी दोषियों को जेल की हवा खिलायेंगे।
उन्होंने क्षेत्र में बिजली की लंबी कटौती का मामला भी उठाया और कहा कि वर्तमान सांसद को बानी के मुद्दों की कोई जानकारी नहीं है जहां लम्बे-लम्बे समय के लिए बिजली कटौतियां की जा रही है और कहा कि अन्य मुद्दों पर उनसे क्या उम्मीद की जाए।
उन्होंने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से आग्रह किया कि वे हमेशा सक्रिय रहें और उनकी सोच को हर नुक्कड़ और स्थल तक लेकर जाएं और प्रत्येक कार्यकर्ता जनता को वर्तमान सरकार के दुर्भावनापूर्ण एजेंडे के बारे में पूरी तरह से जानकारी दें।
लोकसभा चुनाव से पहले हाल ही में जम्मू से भारतीय जनता पार्टी के नेता लाल सिंह चौधरी कांग्रेस में शामिल हो गए थे। चौधरी सिंह उधमपुर सीट से दो बार लोकसभा सांसद रहे हैं।
अभय, उप्रेती
वार्ता
image