Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मृति भवन सह पुस्तकालय किया लोकार्पण

नीतीश ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मृति भवन सह पुस्तकालय किया लोकार्पण

पटना, 07 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज लोक नायक जयप्रकाश नारायण के पैतृक गांव सिताब दियारा में उनके नाम से स्मृति भवन सह पुस्तकालय और वहां से मुख्य पथ तक नवनिर्मित सड़क का लोकार्पण किया ।

श्री कुमार ने यहां शुक्रवार को अपने सरकारी आवास एक अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोक नायक जयप्रकाश नारायण स्मृति भवन सह पुस्तकालय और सिताब दियारा से मुख्य पथ तक नवनिर्मित सड़क का लोकार्पण किया । उन्होंने इस मौके पर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सिताब दियारा को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में उत्क्रमित करने की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण के गांव सिताब दियारा में वह आते रहे हैं और एक-एक चीज को देखते रहे हैं ताकि गांव का विकास ठीक ढंग से हो। ग्रामीणों से भी सारी बातों की जानकारी लेते रहे हैं और इसको ध्यान में रखकर विकास का कार्य किया गया है । उन्होंने कहा कि लोकनायक के पैतृक निवास के बगल में लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मृति भवन सह पुस्तकालय का निर्माण 18 जनवरी, 2018 को कराया गया था । लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मृति भवन सह पुस्तकालय, सिताब दियारा से मुख्य पथ (राष्ट्रीय उच्च पथ 19 ) तक 04 करोड़ 44 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित पथ का आज लोकार्पण किया गया है।

शिवा

जारी वार्ता

image