Sunday, Apr 28 2024 | Time 14:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


निर्वाचन आयोग ने राजनांदगांव,महासमुंद और कांकेर में मतदान का समय किया निर्धारित

रायपुर 29 मार्च(वार्ता)निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनावों के द्वितीय चरण में राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के समय का निर्धारण कर दिया हैं।
निर्वाचन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत पंडरिया, कवर्धा, खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान दिवस 26 अप्रैल को सुबह 07 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा,जबकि इस संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के मोहला-मानपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में सुबह 07 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा।
इसी प्रकार महासमुंद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत सराईपाली, बसना, खल्लारी, महासमुंद, राजिम, कुरूद और धमतरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान दिवस 26 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा।इस संसदीय क्षेत्र अंतर्गत बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 9 मतदान केन्द्रों के लिए 07 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा। बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के शेष मतदान केन्द्रों के लिए मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा।
कांकेर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत सिहावा, संजारी बालोद, डोंडीलोहारा, गुण्डरदेही विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान दिवस 26 को सुबह 07 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा।इस संसदीय क्षेत्र अंतर्गत अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा।
साहू
वार्ता
More News
घटते मतदान के बीच चुनाव में दिग्गजों के सामने भीषण गर्मी भी चुनौती

घटते मतदान के बीच चुनाव में दिग्गजों के सामने भीषण गर्मी भी चुनौती

28 Apr 2024 | 11:47 AM

भोपाल, 28 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के साथ ही पूरे देश की तरह मध्यप्रदेश में भी भीषण गर्मी की चुनौती के बीच तीसरे चरण के मतदान ने दस्तक दे दी है। हाल में संपन्न दो चरणों में पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में लगातार घटता मतदान भी चुनावी रण में उतरे दिग्गजों के साथ राजनीतिक दलों के लिए चुनौती बन सकता है।

see more..
image