Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:40 Hrs(IST)
image
खेल


नई दिल्ली मैराथन में चमक बिखेरेंगे धोनी, रशपाल, मोनिका और ज्योति

नई दिल्ली मैराथन में चमक बिखेरेंगे धोनी, रशपाल, मोनिका और ज्योति

नयी दिल्ली, 18 फरवरी (वार्ता) आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने अपने लिए काम करने वाले आयोजक एनईबी स्पोर्ट्स के साथ सोमवार को आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन-2019 में हिस्सा लेने वाले एलीट भारतीय एथलीटों के नामों की घोषणा की।

इस मैराथन का आयोजन 24 फरवरी को होगा। जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से इस नेशनल मैराथन चैम्पियनशिप आयोजन को फ्लैग आॅफ किया जाएगा। इसे भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) की मान्यता प्राप्त है।

भारत के एलीट पुरुष एथलीटों में बहादुर सिंह धोनी का नाम सबसे ऊपर है। वह पुणे के आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट से ताल्लुक रखते हैं। बहादुर इंदिरा मैराथन 2018 के विजेता हैं। इलाहाबाद में आयोजित इस मैराथन में बहादुर ने 2.19.13 घंटे का समय निकाला था। बहादुर को अपने साथी एएसआई, पुणे के धावक रशपाल सिंह से टक्कर लेनी होगी। वह 2.19.19 घंटे समय के साथ इंदिरा मैराथन के रनरअप रहे हैं।

उनके अलावा पुणे के बीईडी आर्मी के करण सिंह भी पोडियम फिनिश की दौड़ में शामिल हैं। करण ने जनवरी में आयोजित मुम्बई मैराथन के भारतीय कटेगरी में दूसरा स्थान हासिल किया था। उस रेस में उनका समय 2.20.10 घंटे रहा था।

एलीट महिला एथलीटों की सूची मोनिका राउत का नाम सबसे ऊपर है। मोनिका महाराष्ट्र रेलवे की हैं और 2018 में आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस मैराथन में दूसरे स्थान पर रही थीं। मोनिका ने 2.55.02 घंटे का समय निकाला था। इस कटेगरी में ज्योति गावटे भी खिताब की दावेदार हैं। वह 2017 में मुम्बई मैराथन विजेता थीं और 2018 में आईडीबीआई फेडरल नई दिल्ली मैराथन की रनरअप थीं। उनका समय 2.50.12 घंटे रहा था।

महिला कटेगरी में एक और धाविका पर सबके नजरें रहेंगी। यह धाविका हैं, पश्चिम बंगाल की श्यामली सिंग। वह मुम्बई मैराथन 2017 में उपविजेता थीँ। उनका समय 3.08.41 घंटे था।

हाफ मैराथन कटेगरी में पुरुष वर्ग में शंकर मान थापा (एएसआई पुणे) टॉप रनर हैं। थापा ने 2019 मुम्बई मैराथन में दूसरा स्थान हासिल किया था। इसके अलावा उत्तम भुजाल (सिक्किम), कन्हैया (उप्र पुलिस) और दीपक सिंह भी नेशनल मैराथन चैम्पियनशिप में अपनी छाप छोड़ने का प्रयास करेंगे।

हाफ मैराथन में महिला कटेगरी में नीतू सिंह (इलाहाबाद) प्रमुख चेहरा हैं। नीतू ने 2017 में नई दिल्ली मैराथन में तीसरा स्थान हासिल किय था। उनका समय 1.27.11 घंटे रहा था। नीतू को उत्तराखंड की सिंधु यादव, पंजाब की उज्जला और उप्र की अर्पिता सैनी से कड़ी टक्कर मिलेगी।

एलीट एथलीटों के बीच कुल 11 लाख रुपये का पुरस्कार वितरित कियाा जाएगा। फुल मैराथन टॉप-5 इलीट एथलीटों (महिला एवं पुरुष), हाफ मैराथन में टॉप-3 एथलीटों (महिला एवं पुरुष) को उनकी रैंकिंग के हिसाब से पुरस्कार मिलेगा।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image