Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:08 Hrs(IST)
image
खेल


नये चयनकर्ताओं की भर्ती के लिये बोर्ड ने मांगे आवेदन

नये चयनकर्ताओं की भर्ती के लिये बोर्ड ने मांगे आवेदन

नयी दिल्ली, 18 जनवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्राेल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को राष्ट्रीय सीनियर चयनकर्ता निर्वतमान एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह इन पदों पर नयी भर्ती के लिये आवेदन जारी किये।

बीसीसीआई ने जारी बयान में बताया कि महिलाओं की सीनियर चयन समिति के लिये पांच पदों, पुरूषों की राष्ट्रीय सीनियर चयन समिति के लिये दो पद और जूनियर पुरूष टीम की राष्ट्रीय सीनियर चयन समिति के लिये दो पदों पर आवेदन मांगे गये हैं।

बोर्ड के अनुसार आवेदनकर्ताओं के लिये तय मानदंडों का पालन अनिवार्य होगा। इसमें सीनियर पुरूष टीम के चयनकर्ता के लिये कम से कम सात टेस्ट मैच या 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेलना अनिवार्य है तथा उसे क्रिकेट से रिटायरमेंट लिये कम से कम पांच वर्ष का समय हो चुका हो।

सीनियर महिला टीम के लिये आवेदनकर्ताओं का भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओर से प्रतिनिधित्व अनिवार्य है तथा उसके लिये भी क्रिकेट से रिटायरमेंट लिये कम से कम पांच वर्ष का समय हो चुका हो।

जूनियर पुरूष टीम के चयनकर्ता पद के लिये आवेदनकर्ता तभी अपील कर सकता है जब उसने 25 प्रथम श्रेणी मैच खेले हों और उसके लिये भी क्रिकेट से रिटायरमेंट लिये कम से कम पांच वर्ष का समय हो चुका हो। ये सभी आवेदन देने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है।

प्रीति

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image