Saturday, May 4 2024 | Time 10:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुंगनूर नस्ल की गाय के संरक्षण काे सराहा मोहन यादव ने

भोपाल, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि छोटे पैर और छोटे कद की “पुंगनूर” नस्ल की गाय कभी विलुप्त होने की कगार पर थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से अब इस नस्ल की गाय का न सिर्फ आंध्रप्रदेश बल्कि देश के अन्य स्थानों पर भी संरक्षण हो रहा है।
डॉ यादव ने पुंगनूर नस्ल की गाय के अपने घर आगमन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया के जरिए अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने गाय और नंदी के साथ अपने फोटो शेयर करते हुए लिखा है, “आज अत्यंत शुभ दिन है, मंगल बेला है, जब सौभाग्य से निवास पर विशेष प्रजाति की पुंगनूर गाय और नंदी का आंध्रप्रदेश से आगमन हुआ है। गौमाता की सेवा से जीवन धन्य करना परम पुण्यदायक है। निवास पर गौमाता ‘मीरा’ और नंदी महाराज ‘गोपाल’ जी का हार्दिक स्वागत है। निवास पर लक्ष्मी नामक गौमाता पहले से हैं। छोटे पैर और छोटे कद की पुंगनूर नस्ल की गाय विलुप्त होने की कगार पर थी, लेकिन माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा से अब इस नस्ल की गाय के अब न सिर्फ आंध्रप्रदेश बल्कि देश के अन्य स्थानों पर भी संरक्षण के प्रयास हो रहे हैं। 33 कोटि देवताओं को वास देने वाली गौमाता के चरणों में प्रार्थना है कि प्रदेशवासियों पर अपनी कृपा की वर्षा अनवरत बनाए रखें, सभी का कल्याण करें।”
प्रशांत
वार्ता
More News
वाहनचालक गैरकानूनी हरकत के कारण गिरफ्तार

वाहनचालक गैरकानूनी हरकत के कारण गिरफ्तार

04 May 2024 | 9:48 AM

भोपाल, 04 मई (वार्ता) वाहन चैकिंग के दौरान यातायात पुलिस कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार और एक आरक्षक के कार के बोनट पर बैठे होने के बावजूद कार चलाने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है।

see more..
यादव आज तीन लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज तीन लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे चुनाव प्रचार

04 May 2024 | 9:36 AM

भोपाल, 04 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज राज्य के तीन लोकसभा क्षेत्रों भिण्ड, गुना एवं ग्वालियर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा और रोड शो करेंगे।

see more..
छत्तीसगढ़ में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

03 May 2024 | 11:41 PM

सुकमा 03 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित रायगुड़म इलाके में शुक्रवार को फिर से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

see more..
image