Friday, Apr 26 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पिछड़ा और अति पिछड़ा के हित में नहीं सोचते नीतीश : भाजपा

पिछड़ा और अति पिछड़ा के हित में नहीं सोचते नीतीश : भाजपा

दरभंगा, 06 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग के हितों की अनदेखी का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री उनके (पिछड़ा-अतिपिछड़ा) के लिए कुछ भी नहीं सोचते हैं।

भाजपा के राज्यव्यापी आंदोलन के तहत गुरूवार को नीतीश सरकार की अकर्मण्यता के खिलाफ दरभंगा जिला भाजपा के तत्वावधान में स्थानीय दोनार चौक पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन कार्यक्रम में पार्टी के नगर विधायक संजय कुमार सरावगी, हायाघाट से भाजपा के विधायक रामचंद्र साह, विधान परिषद हरि सहनी, पूर्व विधान पार्षद अर्जुन सहनी, दरभंगा जिला भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जीवछ सहनी समेत सैकड़ों कार्यकर्ता सम्मिलित हुए।

इस मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए श्री सरावगी ने कहा कि नीतीश कुमार पिछड़ा और अति पिछड़ा के नाम पर बिहार में राजनीति कर रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बिहार में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग के लिए आयोग का गठन किया जाना था और उसके रिपोर्ट के आधार पर ही आरक्षण की स्थिति तय करनी थी। बिहार में नगर निकाय चुनावों को लेकर हाईकोर्ट के फैसले पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और नगर विधायक श्री सरावगी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद सीएम नीतीश कुमार ने अपनी ज़िद के कारण ट्रिपल टेस्ट आयोग का गठन नहीं किया जिसके कारण हाईकोर्ट को पिछडों और अतिपिछड़ों के आरक्षण को समाप्त करना पड़ा। कोर्ट के इस फैसले के बाद अब 4600 से अधिक नगर निकाय के उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ सकते हैं।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पिछड़ा और अति पिछड़ा के हित में कुछ नहीं सोचते हैं। उनकी मानसिकता साफ झलक रही है। उनके मनमानी से ही बिहार के अतिपिछड़ा वर्ग के लोगों को नगर निकाय चुनावों में आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा। समय रहते अगर नीतीश कुमार प्रक्रिया का पालन करते तो आज यह दिन नहीं देखना पड़ता।

सं.सतीश

जारी वार्ता

More News
देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

26 Apr 2024 | 7:05 PM

अररिया/मुंगेर 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) की योजनाओं को खतरनाक और संविधान के विरुद्ध बताया और कहा कि कांग्रेस अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) का हक छीनकर देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है ।

see more..
image