Friday, May 10 2024 | Time 06:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रदेश में कोई भी योजना बंद नहीं होगी-यादव

प्रदेश में कोई भी योजना बंद नहीं होगी-यादव

ग्वालियर, गुना, 27 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार की कोई भी योजना बंद नहीं होगी।

डॉ यादव ग्वालियर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह के समर्थन में करेरा विधानसभा एवं गुना लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में कोलारस विधानसभा के बदरवास एवं बामोरी विधानसभा के म्याना में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने हमेशा से देश के जवानों और किसानों को उनका सम्मान दिलाने का काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमा रेखा पर जाकर जवानों के साथ दीवाली मनाई, पटाखे चलाए, लेकिन यह काम कांग्रेस की सरकारों में कभी नहीं हुआ। आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ जब किसानों के लिए 6 हजार रुपए महीना सीधा उनके खाते में भिजवाए गए। केन्द्र और राज्य सरकार के माध्यम से 10 हजार रूपए की राशि किसानों को सम्मान निधि के रूप में दी गई। हमारी सरकार लगातार किसानों की आय को दोगुना करने की दिशा में कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपने 100 दिनों के कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए। इसमें एक निर्णय दूध उत्पादक किसानों को बोनस देने का भी लिया गया है। पशुपालन के आधार पर भी दूध उत्पादन पर सरकार बोनस देगी। अभी तक गेहूं, धान पर ही बोनस मिलता था। इस बार किसानों से समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का कार्य 2400 रूपए प्रति क्विंटल की दर किया जा रहा है। सरकार बनाते समय हमने कहा था 2700 रुपए क्विंटल गेहूं खरीदी करेंगे और अगले पांच सालों में इसे 3 हजार प्रति क्विंटल तक किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की कोई भी योजना बंद नहीं होगी। कांग्रेस के लोग अफवाह फैला रहे हैं कि लाड़ली बहना योजना बंद कर दी जाएगी, लेकिन माताएं, बहनों चिंता मत करना, कोई भी योजना बंद नहीं होगी। लाड़ली बहना योजना का पैसा हर माह खातों में पहुंचता रहेगा। जिसका नाम योजना में छूट गया है, उसका नाम भी चुनाव के बाद जोड़ा जाएगा। हमारी सरकार गरीबों की सरकार है। सबको साथ लेकर चलने वाली सरकार है। सबका भला करने वाली सरकार है। भाजपा सरकार में जो योजनाएं शुरू की गईं हैं वे सब चलती रहेंगी, कोई भी योजना बंद नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र को प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कई सौगातें दी हैं। ग्वालियर लोकसभा में 1,200 करोड़ रुपए की लागत से 4 लाख 24 हजार से अधिक परिवार को शुद्ध नल का जल पहुंचाने का संकल्प प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किया है। जल जीवन मिशन के माध्यम 381 करोड़ रुपए की लागत से एकल नल-जल योजना और हर लोकसभा क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा। आने वाले समय में चीता प्रोजेक्ट के माध्यम से इस क्षेत्र को लाभ मिलेगा। यह क्षेत्र पर्यटन की दृष्टि से काफी समृद्ध होगा। पार्वती, कालीसिंध, चंबल योजना के माध्यम से 70 हजार करोड़ का बड़ा निवेश आया है। इसके आधार पर आसपास के 10 जिलों में सिंचाई के लिए किसानों को पानी और घर-घर में पीने के लिए नल से जल मिलेगा।

नाग

वार्ता

More News
संविधान नहीं खानदान खतरे में है: यादव

संविधान नहीं खानदान खतरे में है: यादव

09 May 2024 | 10:37 PM

बड़वानी, 09 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कांग्रेस और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संविधान बदलने और आरक्षण हटाए जाने के वक्तव्यों पर निशाना साधते हुए कहा कि संविधान नहीं, दरअसल खानदान खतरे में है।

see more..
हर वर्ग का विश्वास जीतने का चुनाव है: शर्मा

हर वर्ग का विश्वास जीतने का चुनाव है: शर्मा

09 May 2024 | 10:36 PM

उज्जैन, 09 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि यह केवल सांसद बनाने का नहीं, श्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री और सबका विश्वास जीतने का चुनाव है।

see more..
image