Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:52 Hrs(IST)
image
खेल


फेडरर दूसरे दौर में, पांचवी सीड केर्बर बाहर

फेडरर दूसरे दौर में, पांचवी सीड केर्बर बाहर

पेरिस, 26 मई (वार्ता) 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन में शानदार शुरुआत करते हुए रविवार को आसान जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि पांचवी वरीयता प्राप्त जर्मनी की एंजेलिक केर्बर पहले राउंड में रुस की खिलाड़ी एनस्तासिया पोतापोवा के हाथों 4-6, 2-6 से हारकर बाहर हो गईं।

तीसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने इटली के लॉरेंजो सोनेगो को पहले राउंड में एक घंटे 41 मिनट में 6-2, 6-4, 6-4 से पराजित कर दूसरे दौर में जगह बना ली। फेडरर ने मुकाबले में पांच बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी और मैच में 36 विनर्स लगाए।

पहली बार फ्रेंस ओपन में खेल रहीं 81वीं सीड 18 वर्षीय पोतापोवा ने टूर्नामेंट का पहला बड़ा उलटफेर किया और टॉप 10 खिलाड़ियों के खिलाफ अपने करियर की पहली जीत दर्ज की। पोतापोवा ने कहा, “मैं अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रही थी कि मैं कैसे खेलूंगी और दौड़ूंगी। मैंने कोर्ट के बारे में और पहले राउंड के बारे में ज्यादा नहीं सोचा था।”

इस हार से केर्बर के करियर ग्रैंड स्लेम को पूरा करने की कोशिशों को झटका लगा है। उन्होंने वर्ष 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन जीता था तथा 2018 में विंबलडन जीता था। उन्हें करियर ग्रैंड स्लेम पूरा करने के लिए फ्रेंच ओपन की जरुरत है। केर्बर इस मुकाबले में पूरी तरह फिट नहीं दिखाई दीं। वह हाल में टखने की चोट के कारण मैड्रिड से हट गई थीं। केर्बर ने मैच के बाद कहा, “जाहिर है कि मैं इस हार से बहुत निराश हूं।”

पोतापोवा का दूसरे दौर में चेक गणराज्य की मार्केता वोंड्रोसोवा से मुकाबला होगा जिन्होंने चीन की याफान वांग को लगातार सेटों में 6-4, 6-3 से हराया है।

इस बीच पुरुष वर्ग में छठी वरीयता प्राप्त यूनान के स्तेफानोस सितसिपास ने जर्मनी के मैक्सीमिलयन मार्टर को 6-2, 6-2, 7-6 से पराजित कर दूसरे दौर में जगह बना ली। सातवीं सीड जापान के केई निशिकोरि और 11वीं सीड क्रोएशिया के मारिन सिलिचवी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। निशिकोरि ने फ्रांस के वाइल्ड कार्ड धारी क्वेंटिन एलिस को 6-2, 6-3, 6-4 से और सिलिचवी ने इटली के थॉमस फेबियानो को 6-3, 7-5, 6-1 से हराया।

19वीं सीड स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा अमेरिका की टेलर टाउनसेंड को लगभग दो घंटे तक चले कड़े संघर्ष में 5-7, 6-2, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में पहुंच गई।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image