Saturday, Apr 27 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
image
राज्य


बेंगलुरु विस्फोट मामले में बरेली में एनआईए ने की पूछताछ

बेंगलुरु विस्फोट मामले में बरेली में एनआईए ने की पूछताछ

बरेली, 28 मार्च (वार्ता) बेंगलुरु में राजाजीनगर स्थित रामेश्वरम कैफे में पिछली एक मार्च को हुये विस्फोट की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बरेली के एक शख्स से लंबी पूछताछ की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरेली घुले सुशील चन्द्रभान ने गुरुवार को बताया कि एनआईए टीम लखनऊ से बरेली आई थी और धौराटांडा के एक शख्स से पूछताछ के लिए पुलिस की मदद मांगी थी। टीम ने भोजीपुरा थाने में अलग जगह बैठाकर उससे पूछताछ की और फिर लौट गई। किस सिलसिले में पूछताछ की गई यह बात स्थानीय पुलिस को नहीं बताया।

वहीं विश्वस्त सूत्रों के अनुसार एनआईए लखनऊ की टीम स्थानीय पुलिस और नायब तहसीलदार (मजिस्ट्रेट) साथ लेकर मौलाना मोहम्मद उमैर के घर पहुंची। घर पर नहीं मिलने पर उसके पिता शोएब को लेकर टीम एक धार्मिक स्थल गई। वहां से मौलाना को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। प्रभारी निरीक्षक कक्ष में मौलाना से पूछताछ हुई। थाना पुलिस मुताबिक मौलाना बेंगलुरु में एक धार्मिक स्थल में रहता था। धमाके के तुरंत बाद वह बरेली आ गया।

उन्होने बताया कि एनआईए टीम ने जांच में मौलाना की भूमिका संदिग्ध पाई गई। मौलाना के विदेश जाने की सूचना पर शक और गहरा गया। इसके बाद एनआईए लखनऊ यूनिट को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

इंस्पेक्टर जगत सिंह ने बताया कि करीब नौ घंटे की पूछताछ के बाद मौलाना को घर भेज दिया गया है। एनआईए टीम के एक सदस्य ने अपना नाम न बताते हुए जानकारी दी कि मौलाना उमैर का मोबाइल और पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है। जिससे विदेश यात्रा पर ना जा सके। मौलाना को हिदायत दे दी गई है कि जरूरत पड़ने पर उन्हें बुलाया जाए तो वह तत्काल पहुंचे।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
धामी का खिलाड़ियों से खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करने का आह्वान

धामी का खिलाड़ियों से खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करने का आह्वान

27 Apr 2024 | 3:21 PM

देहरादून, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को देहरादून के परेड ग्राउंड स्थित बहुउद्देशीय हॉल में रोल बाल फेडरेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा आयोजित 16वीं सब जूनियर (अंडर-14) बॉयज एंड गर्ल्स नेशनल रोल बाल चैंपियनशिप में प्रतिभाग करते हुये खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन किया।

see more..
नालंदा में बिजली का करंट लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

नालंदा में बिजली का करंट लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

27 Apr 2024 | 3:10 PM

राजगीर, 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार में नालंदा जिले के कतरीसराय थाना क्षेत्र में मछली मारने के दौरान बिजली का करंट लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी।

see more..
कश्मीर में अगले तीन दिनों में तेज बारिश के आसार

कश्मीर में अगले तीन दिनों में तेज बारिश के आसार

27 Apr 2024 | 2:57 PM

श्रीनगर, 27 अप्रैल (वार्ता) कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई और अगले तीन दिनों में यहां तेज बारिश होने के आसार हैं।

see more..
image