Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बुरुगुलीकेरा हत्याकांड के दोषियों के खिलाफ होगी कठोर कार्रवाई

चाईबासा 23 जनवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पश्चिम सिंहभूम जिले के गुदरी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव में सात ग्रामीण की हत्या के मामले में कड़ा रुख इख्तियार करते हुए आज कहा कि हत्याकांड के दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
श्री सोरेन ने आज गुलीकेरा पंचायत के बुरुगुलीकेरा गांव जाकर सीधे मृतकों के आश्रितों से मिले और उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि सरकार इस विपदा की घड़ी में उनके साथ है। वह हरसम्भव सहायता देंगे। उन्होंने जिले के उपायुक्त अरवा राजकमल एवं पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा को परिवारों की सुरक्षा एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं को उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जनता के जान माल की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेगी। यह पूरा झारखंड राज्य उनका घर है और यहां के वासी उनके परिवार के सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था सर्वोपरि है और किसी भी व्यक्ति को कानून तोड़ने का कोई भी अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि हत्याकांड के दोषियों के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।
श्री सोरेन ने कहा कि इस घटना की जांच के के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर दिया गया है। एक तय समय सीमा में घटना के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि भविष्य में पूरे राज्य में ऐसी घटना को रोकने के लिए पुलिस सूचना तंत्र को प्रभावी बनाया जाए। ऐसी घटना दोबारा नहीं होनी चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना बहुत ही हृदय विदारक है और उन्हें इस बात की बहुत तकलीफ है। उन्होंने कहा कि विधवा पेंशन के बारे में कहा कि राज्य सरकार द्वारा विधवा पेंशन देने के लिए एक नई व्यवस्था बनाई जा रही है। इसके तहत विधवा माताओं को, परिवार के सदस्यों एवं बच्चों के अनुसार पेंशन की राशि तय करते हुए भुगतान किया जाएगा।
सूरज
वार्ता
image