Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:03 Hrs(IST)
image
खेल


बार्सिलोना नहीं, मियामी जायेंगे मेसी

बार्सिलोना नहीं, मियामी जायेंगे मेसी

नयी दिल्ली, 08 जून (वार्ता) अर्जेंटीना के कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी ने अपने पुराने क्लब एफसी बार्सिलोना के बजाय अमेरिका की मेजर लीग सॉकर के इंटर मियामी क्लब से जुड़ने का फैसला किया है।

स्पेन के अखबार मुंडो डिपोर्टिवो की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, मेसी ने कहा, "मैं यह करना चाहता था। मैं बार्सिलोना में लौटने को लेकर उत्साहित था, लेकिन मुझे जिस तरह से क्लब छोड़कर जाना पड़ा था, मैं उस स्थिति में दोबारा नहीं पड़ना चाहता था। मैं अपना भविष्य दूसरों के हाथ में नहीं छोड़ सकता था।"

मेसी ने कहा कि वह बार्सिलोना की बिगड़ती आर्थिक स्थिति से अवगत थे और जानते थे कि क्लब ने हाल ही में खिलाड़ियों का वेतन कम किया है।

उन्होंने कहा, "मैंने मियामी जाने का फैसला किया है। मैं अभी भी 100 प्रतिशत मन नहीं बना सका हूं। मेरे पास अभी भी पूरी जानकारी नहीं है, लेकिन हमने इस रास्ते पर चलने का फैसला किया है।"

मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) ने बुधवार को कहा कि वह लीग में मेसी का स्वागत करने को लेकर उत्सुक है।

लीग ने ट्वीट किया, "हमें खुशी है कि लियोनेल मेसी ने कहा है कि वह इस गर्मी में इंटर मियामी और मेजर लीग सॉकर में शामिल होने का इरादा रखते हैं। एक औपचारिक समझौते को अंतिम रूप देने के लिये काम बाकी है, लेकिन हम अपने लीग में अब तक के सबसे महान फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक का स्वागत करने के लिये तत्पर हैं।"

इंटर मियामी का स्वामित्व व्यवसायी और पूर्व इंग्लिश मिडफील्डर डेविड बेकहम के मियामी बेकहम युनाइटेड के पास है।

फ्रांसीसी फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) ने तीन जून को घोषणा की थी कि मेसी अंतिम लीग 1 मैच के बाद रवाना क्लब का साथ छोड़ देंगे। अर्जेंटीना के फॉरवर्ड ने 201 में पीएसजी से जुड़ने के बाद क्लब में दो सीज़न बिताये।

मेसी ने अपने करियर में पहली बार दिसंबर 2022 में अर्जेंटीना के कप्तान के रूप में क़तर में फीफा विश्व कप जीता जहां उन्हें चैंपियनशिप का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी नामित किया गया था।

शादाब

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image