Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:30 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार के जेलों में छापा, कई आपत्तिजनक सामान बरामद

पटना 12 दिसम्बर(वार्ता) बिहार के विभिन्न जेलों में आज एक साथ की गयी छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में मोबाइल फोन समेत कई अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किये गये ।
पुलिस महानिरीक्षक (जेल) मिथिलेश मिश्रा ने यहां बताया कि राज्य के सभी जेलों में नियमित कवायद के तहत आज छापेमारी की गयी और इस दौरान बड़ी संख्या में मोबाइल फोन, नशीला पदार्थ और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किये गये । उन्होंने बताया कि जहानाबाद में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष और पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार के नेतृत्व में जहानाबाद मंडल कारा में की गयी छापेमारी के दौरान 11 मोबाइल फोन, तम्बाकू और कुछ अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किये गये ।
इस बीच हाजीपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार वैशाली के जिलाधिकारी राजीव रौशन के नेतृत्व में हाजीपुर मंडल कारा में छापेमारी की गयी । छापेमारी में पांच मोबाइल फोन, पेन ड्राइव, मोबाइल चार्जर, गांजा और कुछ अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया । इसी तरह पूर्णिया में जिलाधिकारी प्रदीप कुमार झा और पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा तथा लखीसराय में जिलाधिकारी एस के चौधरी और अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार के नेतृत्व में जेल में छापेमारी की गयी । इस दौरान बंदी वार्ड, जेल अस्पताल और रसोई की भी तलाशी ली गयी तथा कई आपत्तिजनक सामान बरामद किये गये ।
पुलिस जांच कर रही है कि किस तरह जेल के अंदर आपत्तिजनक सामान पहुंचा । जिलाधिकारियों के अनुसार जांच में जो भी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी । इसके साथ ही न्यायालय में पेशी के बाद आने वाले कैदियों और उनसे मुलाकात करने आने वालों की गहनता से तलाशी लेने का भी निर्देश जेल प्रशासन को दिया गया है ।
शिवा उपाध्याय
रमेश
वार्ता
image