Friday, Apr 26 2024 | Time 10:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना का महाविस्फोट, सरकार चुनाव कराने में मस्त : दीपंकर

पटना 12 जुलाई (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बयान कि विपक्ष हार से डरा हुआ है और इसलिए चुनाव स्थगित करवाने की बात कर रहा है पर पलटवार करते हुए कहा कि राज्य कोरोना महाविस्फोट के दौर से गुजर रहा है लेकिन सरकार चुनाव कराने में मस्त है।
श्री भट्टाचार्य ने रविवार को ट्वीट किया, "किसी भी संवेदनशील और जिम्मेदार सरकार की पहली प्राथमिकता कोरोना महामारी से उत्पन्न विकट परिस्थिति में प्रदेश की जनता को बचाने के बारे में होनी चाहिए लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) जैसी पार्टियों और उनके नेतृत्व में चल रही सरकारों का चरित्र ही ऐसा है कि वे ऐसी संकट की भी स्थिति में केवल कुर्सी और सत्ता के ही बारे में सोच रहे हैं।
भाकपा-माले के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि आज बिहार में कोरोना महाविस्फोट के दौर से गुजर रहा है और इन सारी चिंताओं से मुक्त होकर राज्य सरकार चुनाव करवाने में मस्त हो गई है। उन्होंने कहा कि इन सब चीजों को बिहार की जनता अच्छे से देख-समझ रही है।
गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कोरोना संक्रमण के बीच राज्य में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों के विरोध पर पलटवार करते हुए शनिवार को कहा कि बिहार विधानसभा के चुनाव में अभी तीन महीने की देर है। तब तक संक्रमण की क्या स्थिति रहेगी, यह कहना कठिन है। सारी स्थिति का आकलन कर कोई निर्णय करना चुनाव आयोग का काम है इसलिए आयोग की तैयारियों पर अभी से राजनीतिक बयानबाजी नहीं होनी चाहिए।
श्री मोदी ने कहा था, "विधानसभा चुनाव समय पर हो या टल जाए, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) आयोग के निर्णय का पालन करेगा। हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं लेकिन जैसे कमजोर विद्यार्थी परीक्षा टालने के मुद्दे खोजते हैं, वैसे ही कुछ दल अपनी संभावित हार को देखते हुए चुनाव टालने के लिए बहाने खोज रहे हैं।”
सूरज शिवा
वार्ता
image