Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना से 111 संक्रमित, कुल पॉजिटिव 3676

पटना 31 मई (वार्ता) बिहार के अठारह अलग-अलग जिले में कोरोना वायरस से 111 लोगों के संक्रमित होने से राज्य में कुल पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 3676 हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग के रविवार दोपहर में जारी शनिवार देर रात की जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 32 मामले बेगूसराय में पाए गए हैं। वहीं, भागलपुर जिले में 20, पूर्णिया में 13, शेखपुरा और किशनगंज में सात-सात, गया में छह, पटना और जमुई में चार-चार तथा खगड़िया में तीन लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।
इसी तरह सहरसा, कैमूर, मुंगेर, भोजपुर, सारण और कटिहार में दो-दो तथा औरंगाबाद, अररिया और दरभंगा में एक-एक व्यक्ति समेत कुल 111 पॉजिटिव मिलने की पुष्टि हुई है। संक्रमितों में 16 महिलाएं भी हैं। इस तरह 111 लोगों के संक्रमण की चपेट में आने से बिहार से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3676 हो गई है।
विभाग ने बताया कि संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को अलग कर दिया गया है।
सूरज शिवा
वार्ता
image