Saturday, May 4 2024 | Time 05:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा सरकार किसानों की आमदनी दो गुना करने तेजी से काम कर रही है-यादव

रायसेन, 23 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि हमारी सरकार किसानों की आमदनी को दो गुना करने की दिशा में तेजी से काम कर रही है।
डॉ. यादव ने आज रायसेन, नरसिंहपुर, रीवा व सतना में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार किसानों की आमदनी को दो गुना करने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से भाजपा प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ 163 सीटें जीतकर सरकार में आई। इसके बाद 100 दिनों की सरकार में कई अहम निर्णय भी किए। हमारी सरकार ने निर्णय किया कि किसी व्यक्ति को बीमार होने, दुर्घटना होने पर एम्बुलेंस से अस्पताल तो पहुंचा दिया जाता है, लेकिन यदि उसे किसी बड़े शहर में किसी अस्पताल में ले जाना पड़े तो उसके लिए आयुष्मान योजना के तहत अब एयर एम्बुलेंस की सुविधा भी दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि गौ माताओं के लिए भी एम्बुलेंस सुविधाएं शुरू की जाएंगी तो वहीं गौशालाओं को दी जाने वाली राशि भी बढ़ाई गई है। उन्होंने कहा कि अब किसानों को गौ पालन करने पर बोनस भी देंगे, ताकि वह खेती के साथ-साथ दूध का धंधा करे और अपनी खेती को भी लाभ का धंधा बना सके।
डॉ. यादव ने कहा कि हमारी सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश में जहां-जहां भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण ने लीलाएं की हैं वहां-वहां तीर्थ स्थल बनाए जाएंगे। चित्रकूट में 16 हजार हेक्टेयर से अधिक जमीन पर सिंचाई का रकबा बढ़ा है और अब यहां के किसानों को खेती के लिए और ज्यादा पानी मिले, इसके लिए 220 करोड़ की लागत से बांध एवं 214 करोड़ की लागत से नहर निर्माण का कार्य भी कराया जा रहा है। जब से केंद्र एवं प्रदेश में भाजपा की सरकार है, तब से हर वर्ग के विकास के कार्य हुए हैं।
नाग
वार्ता
image