Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भीड़ की हिंसा मामले में पांच गिरफ्तार, दो पुलिस अधिकारी निलंबित

सरायकेला-खरसावां, 24 जून (वार्ता) झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस. ने भीड़ की हिंसा में तबरेज अंसारी की मौत के मामले में कार्रवाई करते हुए खरसावां थाने के प्रभारी चंद्रमोहन उरांव एवं सीनी आउट पोस्ट प्रभारी विपिन बिहारी सिंह को तत्काल प्रभाव से जहां निलंबित कर दिया है वहीं मामले में अबतक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है तथा राज्य सरकार ने इस मामले की रिपाेर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल का भी गठन किया गया है, जिसमें आरआईटी, आदित्यपुर और सरायकेला के थाना प्रभारी भी शामिल हैं, जिसने पहले ही इसकी जांच शुरू कर दी है।
जिले के सरायकेला थाना क्षेत्र के धतकीडीह में 17-18 जून 2019 की रात चोरी की नीयत से बाइक पर पहुंचे तीन युवकों को ग्रामीणों ने देखा। इसके बाद हंगामा होने पर दो भाग निकले जबकि खरसावां थाना क्षेत्र के कदमडीहा के तबरेज अंसारी को ग्रामीणों ने पकड़ कर बिजली के पोल से बांधकर पिटाई की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियों में आरोपित को बिजली के खंभे से बांध कर उसकी बुरी तरह पिटाई करने के साथ ही युवक को धार्मिक नारे लगाने के लिए मजबूर करते हुये दिखाया गया। मामले की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची सिनी ओपी की पुलिस ने तबरेज को हिरासत में ले लिया और प्राथमिक उपचार के बाद जेल भेज दिया।
सतीश सूरज
जारी (वार्ता)
image