Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:26 Hrs(IST)
image
खेल


भारत ने बंगलादेश को 34 रन से हराया

भारत ने बंगलादेश को 34 रन से हराया

लखनऊ, 20 सितम्बर (वार्ता) आर्यन जुयाल (69) और बी आर सारथ (42) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने पांच मैचो की अंडर-23 एक दिवसीय श्रृखंला के पहले मैच में शुक्रवार को मेहमान बंगलादेश को 34 रनों से हरा कर जोशीली शुरूआत की।

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में टास हार कर पहले खेलते हुये भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 192 रन बनाये। जवाब में बंगलादेश ने 48़ 4 ओवर में नौ विकेट पर 158 रन बनाये। भारत की ओर से मध्यक्रम के बल्लेबाज आर्यन ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 86 गेंदे खेलकर दो चौके और एक छक्का जड़ा जबकि इससे पहले सारथ ने पारी के दौरान सात बार गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाया।

बंगलादेश के मोहम्मद मेहदी हसन मेराज 29 रन पर तीन विकेट झटक कर सबसे सफल रहे वहीं अबु हैदर रोनी और सैफ हसन ने दो दो विकेट चटकाये।

प्रति ओवर चार रन से भी कम के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरूआत फीकी रही जब उनके शुरूआती पांच विकेट स्कोरबोर्ड पर मात्र 46 रन जोडकर पवेलियन लौट गये। हालांकि जाकिर हसन (48) और अरीफुल हक (38) ने टीम को विजय द्वार पर ले जाने का भरसक प्रयास किया लेकिन साथी खिलाडियों का साथ नही मिलने से वे असफल साबित हुये।

मेहमान टीम का पुलिंदा बांधने में शुभांग हेगड़े, रितिक शोकीन और भूपेन्द्र जायसवाल का अहम योगदान रहा। तीनों गेंदबाजों ने दो दो विकेट झटके जबकि अर्शदीप सिंह, एस आर दुबे और ए सेठ ने एक एक विकेट चटकाया।

श्रृखंला का दूसरा मैच शनिवार को इसी मैदान पर खेला जायेगा।

प्रदीप राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image