Friday, Apr 26 2024 | Time 15:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मूक बधिर से दुष्कर्म का मामला चित्तौड़गढ़ में हुआ दर्ज

चित्तौड़गढ़ 25 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के भीलवाड़ा में गंभीर हालत में लाई गई एक मूक बधिर विवाहिता से दुष्कर्म किये जाने का मामला आज घटनास्थल चितौड़गढ़ जिले के साडास थाने में दर्ज कर पुलिस ने जांच प्रारम्भ कर दी है।
गंगरार के वृताधिकारी सीताराम बैरवा ने बताया कि कल शाम भीलवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल में एक मूक बधिर युवती को गंभीर हालत में लाया गया था जहां जांच में चिकित्सकों ने उसका गर्भपात होना बताया था।
उक्त युवती के विवाहित होकर पिछले पांच सालों से अपने पीहर चितौड़गढ़ जिले के साडास थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में ही रहना परिजनों द्वारा बताए जाने एवं मूक बधिर भाषा विशेषज्ञों से बात करने से सामने आया कि युवती के साथ तीन माह पूर्व पीहर में ही खेत पर काम करते हुए दुपहिया पर आए नकाबपोश बदमाशों ने दुष्कर्म किया था। यह बात सामने आने के बाद भीलवाड़ा पुलिस की सूचना पर आज तड़के साडास थाने पर अज्ञात के विरुद्ध धारा 376 में मामला दर्ज कर लिया गया है।
उन्होंने बताया कि आगे की जांच युवती के स्वस्थ होने पर घटनास्थल की तस्दीक़ हो जाने के बाद ही होगी। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार युवती आज की तारीख में 18 वर्ष तीन माह की है और घटना ढाई तीन माह पुरानी बताई गई है तो उस समय भी वह बालिग थी इसलिए पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज नहीं किया गया है।
घटना की गंभीरता को देखते हुए निवर्तमान पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल जो कल दोपहर ही यहां से रिलीव हुए थे, उन्हें राज्य सरकार ने नई पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन के आने तक इस मामले की मोनिटरिंग के निर्देश दिये है और आज भी गोयल दिन भर गंगरार वृत्त कार्यालय में कैम्प किये हुए थे।
व्यास रामसिंह
वार्ता
image