Saturday, May 4 2024 | Time 08:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मैं छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद के खात्मे की गारंटी देता हूं : मोदी

धमतरी 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि मैं आज आपको गारंटी देता हूं कि आम चुनाव के बाद हमारी सरकार बनती है तो छत्तीसगढ़ का तेजी से विकास होगा और नक्सलवाद को पूरीतरह से खत्म कर दिया जाएगा।
श्री मोदी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद तेजी से छत्तीसगढ़ का विकास होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि अब तक जहां-जहां कांग्रेस की सरकार बनी वहां हिंसा और भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया। कांग्रेस के राज में ही छत्तीसगढ़ में नक्सली गतिविधियां बढ़ती रहीं। ये कांग्रेस का हिंसा से कौन सा नाता है।
श्री मोदी ने यह भी आरोप लगाया कि अपना भ्रष्टाचार छुपाने के लिए कांग्रेस हिंसा को बढ़ावा देती है। लोग जान गवांते रहे और कांग्रेस अपनी तिजोरी भरती रही। अब छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद तेजी से कम हो रहा है। उन्होंने कहा,“मैं छत्तीसगढ़ को गारंटी देता हूं कि यहां से नक्सलवाद खत्म कर दूंगा।”
श्री मोदी महासमुंद लोकसभा क्षेत्र में धमतरी के श्यामतराई में जनसभा को संबोधित करते हुए इस आशय की बात कही। उन्होंने कहा कि झारखंड में इंडिया समूह की रैली में एक-दूसरे के बीच विवाद हो गया। पहली बार ऐसा हो रहा है जहां दिल्ली में कांग्रेस का शाही परिवार वोट देने जाएगा, उस सीट पर कांग्रेस का प्रत्याशी ही नहीं है। और ये लोग पूरे देश में वोट मांग रहे हैं। ऐसे लोगों पर छत्तीसगढ़ कैसे भरोसा कर सकता है।
श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के तत्कालीन प्रधानमंत्री कहते थे कि दिल्ली से एक रुपया चलता है तो गरीब तक 15 पैसे पहुंचते हैं। रास्ते में 85 पैसे कौन सा पंजा पैसा लूट लेता था। हमने देश में 150 करोड़ से ज्यादा जनधन खाते खोले। बीते 10 साल में भारतीय जनता पार्टी सरकार ने 34 लाख करोड़ सीधे लोगों के खाते में भेजे हैं। अगर कांग्रेस सरकार होती उन्होंने 34 लाख करोड़ रुपये भेजा होता तो 29 लाख करोड़ रुपये उनकी सरकार के बिचौलिए ही खा जाते। ये मोदी ने आपके लिए पैसे बचाए हैं।
श्री मोदी ने कहा कि तेंदुपत्ता संग्राहकों के लिए कांग्रेस से कुछ नहीं किया। आज भाजपा सरकार इनके लिए काम कर रही है। भाजपा महतारी वंदन योजना लेकर आई है, आज बहनों के खाते में सीधा इसका पैसा जा रहा है। छत्तीसगढ़ में गरीबों के लिए 18 लाख घर बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि आपका सपना पूरा करने के लिए दिन-रात एक कर दिया।कांग्रेस के शाही परिवार की वजह से जो गरीब था वो गरीब ही रहा। कांग्रेस ने मेडिकल की परीक्षाओं में अन्य पिछड़ा वर्गाें (ओबीसी) को आरक्षण नहीं दिया। देश में आदिवासी राष्ट्रपति हैं, छत्तीसगढ़ में आदिवासी मुख्यमंत्री हैं जबकि मध्य प्रदेश में ओबीसी सीएम हैं।
इससे पहले श्री नरेंद्र मोदी के सभा में आते ही ‘मोदी-मोदी’ के नारों से पूरा सभा स्थल गूंज गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सभा को सफल बनाने के लिए एक लाख से ज्यादा लोगों को जुटाने का दावा किया।
श्री मोदी के साथ मंच पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव, रायपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल, कांकेर लोकसभा सीट से प्रत्याशी भोजराज नाग और महासमुंद प्रत्याशी रुपकुमारी चौधरी मौजूद थे।
सं.संजय
वार्ता
image