Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोदी के राज में ही ओबीसी का विकास हुआ है-भदेल

मोदी के राज में ही ओबीसी का विकास हुआ है-भदेल

अजमेर, 23 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान की पूर्व मंत्री एवं विधायक अनिता भदेल ने आज कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के राज में ही अनुसूचित जाति, जनजाति एवं वंचित वर्ग के विकास के साथ साथ उन्हें संवैधानिक दर्जा देने का बड़ा काम हुआ है।

श्रीमती भदेल ने यहां पत्रकारों से कहा कि 26 अप्रैल को अनुसूचित जाति, जनजाति मोर्चे प्रकोष्ठ का सम्मेलन होगा जिसमें केंद्रीय मंत्री थांवरचंद गहलोत शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई काम करके ओबीसी वर्ग के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का काम किया है। ये काम दिवंगत प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में शुरू हुए और मोदी सरकार के राज में युद्धस्तर पर हो रहे हैं, जिससे यह वंचित वर्ग भी अब सर्वांगीण विकास की ओर अग्रसर हो रहा है।

श्रीमती भदेल ने कहा कि मोदी सरकार ही ऐसी सरकार है जो अनुसूचित जाति के हितों को संरक्षित करने वाली है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह इस वर्ग को डरा डराकर वोट लेती आई है। कांग्रेस ने संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर की भी परवाह नहीं की। उन्हें संसद में नहीं जाने दिया गया, मंत्रिमंडल में उन्हें स्थान नहीं लेने दिया गया, भारत रत्न नहीं दिया, फिर किस मुंह से कांग्रेस इस वर्ग पर अपना हक जताती है। इसके ठीक विपरीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंबेडकर के जन्म से लेकर कर्म तक के पांचों स्थानों को पूजनीय बनाने का काम किया जिसे पंचतीर्थ का नाम दिया गया।

श्रीमती भदेल ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान, उज्जवला योजना, शिक्षा आदि का सर्वाधिक लाभ भाजपा शासन में इसी वर्ग से जुड़ी महिलाओं को मिला। आज इस वर्ग की महिलाएं खुश हैं। कांग्रेस ने इस वर्ग के उत्थान के लिए कभी कोई काम नहीं किया। नौकरी में पदोन्नति के लिए 82 एवं 85वां संविधान संशोधन भी भाजपा राज में हुआ, इसके लिए भी कांग्रेस ने कभी कोई पहल नहीं की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी हार दिखाई दे रही है, इसलिए वह बौखलाहट में है। उन्हें अपनी जमीन खिसकती नजर आ रही है, उनका इस वर्ग का वोट बैंक पूरी तरह टूट चुका है। वर्तमान लोकसभा चुनाव में भाजपा अजमेर से ही नहीं पूरे राजथान में भारी बहुमत से जीतेगी।

image