Saturday, Apr 27 2024 | Time 12:59 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए गुर्जर समुदाय का शोषण किया था। लेकिन आजादी के बाद यह पहली बार है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव लड़ने के लिए राजनीतिक आरक्षण प्रदान करके जम्मू-कश्मीर में गुज्जर समुदाय को राजनीतिक स्थिति के साथ-साथ प्राथमिकता दी है और उन्हें समाज के किसी भी अन्य वर्ग के समान सम्मान देकर सम्मान भी दिया है।

किश्तवाड़ जिले में चिनाब नदी के तट पर मुगल मैदान के सुदूर पहाड़ी क्षेत्र में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि वह बड़ी संख्या में महिलाओं और गुज्जर समुदाय के सदस्यों से प्रभावित हुए, जिन्होंने इस कार्यक्रम में शोभा और रंग जोड़ा है।

डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि जबकि पिछली कांग्रेस सरकारों ने गुर्जर समुदाय को त्याग दिया था और उन्हें अपने हाल पर छोड़ दिया था और बेघर जीवन जी रहे थे, यह प्रधान मंत्री मोदी हैं जो हर किसी को पक्का / कंक्रीट घर प्रदान करने का संवेदनशील विचार लेकर आए। जाति, पंथ या धर्म की परवाह किए बिना परिवार। परिणामस्वरूप, कई गुज्जर परिवार जो पहले अस्थायी आश्रयों में रहते थे, आज उनके पास अपना खुद का घर है।

सैनी

वार्ता

image