Friday, Apr 26 2024 | Time 20:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मालदा में फरक्का पुल ध्वस्त, दो की मौत, तीन घायल

फरक्का, 17 फरवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल में मालदा जिले के फरक्का बराज पर अर्द्धनिर्मित पुल का एक हिस्सा ध्वस्त होने से दो लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गये।
पुलिस अधीक्षक आलोक राजौरिया ने सोमवार को घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि जिले के वैष्णवनगर में रविवार को बराज साइट पर यह हादसा हुआ। घायलों में से एक को कोलकाता के विशेषज्ञता वाले अस्पताल में रेफर किया गया है।
श्री राजौरिया ने कहा कि इस पुल का निर्माण एक चीनी कंपनी एवं भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के संयुक्त सहयोग के तहत किया जा रहा है।
इस बीच, नयी दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय ने घटना की विस्तृत जानकारी मांगी है तथा मालदा उत्तरी के सांसद खगेन मुर्मू को घटनास्थल का दौरा करने तथा इस बारे में जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा है। इस घटना में तीन लोगों के मारे जाने की सूचना है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
श्री राजौरिया ने कहा कि घटना की विस्तृत जानकारी और उसके कारणों का पता जांच होने के बाद ही चल सकेगा। इस संबंध में स्थानीय पुलिस के साथ-साथ एनएचएआई ने अलग-अलग जांच शुरू की है।
इस पुल का निर्माण गत वर्ष शुरू हुआ और दिसंबर 2021 तक इसके पूरा निर्मित होने की संभावना है। घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है क्योंकि मलबे में अभी भी कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस हादसे में एक जूनियर इंजीनियर (36) श्रीनिवास और एक मजदूर सचिन प्रताप की मौत हो गयी। पिलर संख्या एक और दो के बीच क्रेन के जरिए लोहे के बने ढांचे के गिरने के बाद इस हादसे में सात मजदूरों को मलबे में दबने से बचा लिया गया।
संजय.श्रवण
वार्ता
image