Saturday, May 4 2024 | Time 09:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोहन यादव ने खंडवा और मंदसौर प्रत्याशियों के नामांकनपत्र कराए दाखिल

खंडवा/मंदसौर, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मध्यप्रदेश के खंडवा और मंदसौर संसदीय क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के नामांकनपत्र दाखिल कराने के साथ ही संबंधित क्षेत्रों में रोड शो कर चुनावी सभाओं को संबोधित किया।
डॉ यादव ने खंडवा में भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल और मंदसौर में भाजपा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता के नामांकनपत्र दाखिले के दौरान आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस और उसके पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को आज फिर निशाने पर लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री गांधी उत्तरप्रदेश से चुनाव लड़ते थे, लेकिन वह वहां से केरल चले गए। और अब केरल के बाद समुद्र ही बचता है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि श्री गांधी पार्टी को समुद्र में डुबोकर ही मानेंगे।
मुख्यमंत्री ने श्री गांधी के हाल के गरीबी को लेकर दिए गए बयान के संदर्भ में कहा कि उनके (श्री गांधी के) नाना, दादी, पिता वर्षों देश के प्रधानमंत्री रहे। उनकी माता ने रिमोट कंट्रोल के जरिए देश की कांग्रेस सरकार चलायी। श्री गांधी स्वयं भी कांग्रेस सरकार के समय सक्रिय थे। इतने सालों के बाद भी ये नेता देश से गरीबी नहीं हटा सके और अब श्री गांधी कह रहे हैं कि यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो गरीबी एक झटके में हटा देंगे। उन्होंने कहा कि दरअसल कांग्रेस नेताओं ने गरीबों का हित नहीं किया और उनका उपयाेग सत्ता हासिल करने के लिए वोट बैंक के रूप में किया।
डॉ यादव ने दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और उनकी सरकार की नीतियों के बारे में बताया और कहा कि वे सबको साथ लेकर लगातार देशहित में कार्य कर रहे हैं। दस वर्षों के दौरान गरीबी भी दूर की गयी है। विदेश में भारत की साख बढ़ायी है। श्री मोदी बगैर अवकाश लिए दिन रात देश के गरीब, किसान, आदिवासी, महिलाओं और प्रत्येक वर्ग के हित में कार्य कर रहे हैं। भाजपा शासनकाल में ही अयोध्या में श्रीराम मंदिर बना और कश्मीर से धारा 370 हटाने का कार्य किया गया।
राज्य में छह संसदीय सीटों के लिए पहले चरण में शुक्रवार को हुए मतदान के परिप्रेक्ष्य में डॉ यादव ने दावा करते हुए कहा कि मतदाताओं के रुख से साफ है कि कांग्रेस का सफाया होने वाला है और भाजपा चुनाव जीतेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा छिंदवाड़ा समेत सभी 29 सीटों पर चुनाव जीतेगी और श्री मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।
प्रशांत
वार्ता
More News
यादव आज तीन लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज तीन लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे चुनाव प्रचार

04 May 2024 | 9:36 AM

भोपाल, 04 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज राज्य के तीन लोकसभा क्षेत्रों भिण्ड, गुना एवं ग्वालियर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा और रोड शो करेंगे।

see more..
छत्तीसगढ़ में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

03 May 2024 | 11:41 PM

सुकमा 03 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित रायगुड़म इलाके में शुक्रवार को फिर से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

see more..
image