Friday, Apr 26 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
राज्य


मोहर्रम के मद्देनजर उदय प्रताप नजरबंद

प्रतापगढ़ 21 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले में मोहर्रम के जुलूस के मद्देनजर कुंडा में विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता उदय प्रताप को एहतियात के तौर पर शुक्रवार को नजरबंद कर दिया गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिले में कोतवाली कुंडा के शेखपुर आशिक गाँव की सभी सीमाएं सील कर दी गयी है और भदरी रियासत के राजा उदय प्रताप सिंह को पुलिस के पहरे में उनके आवास राजमहल में आज सबेरे से शाम तक के लिये नजर बन्द कर दिया गया है।
उप जिलाधिकारी कुंडा विजय पाल ने आज बताया कि राजा उदयप्रताप सिंह इस समय अपने राज महल के अंदर मौजूद है और आज वे महल से बाहर नही निकलेंगे।
उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व के प्रतापसिंह उर्फ राजा भइय्या के पिता राजा उदय प्रताप सिंह शेखपुर आशिक गाँव में स्थिति हनुमान मंदिर पर आज भंडारा करने की तैयारी कर रहे थे जबकि मंदिर के रास्ते से मोहर्रम का जुलूस निकलता है जिला प्रशासन ने पिछले दो वर्षों से हनुमान मंदिर पर भंडारे पर रोक लगा दी है।
पिछले साल भी राजा उदय प्रताप सिंह को हाउस अरेस्ट किया गया था। इस वर्ष भी सम्भावित भंडारे को ध्यान में रखते हुये कल गुरुवार की शाम सारी तैयारियां पूरी करली है। आज सबेरे ही आई जी जोन इलाहाबाद मोहित अग्रवालए पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा कुंडा पहुंच गये हैं। शांति व्यवस्था के लिये कुंडा में तीन प्लाटून पी ए सी के साथ एक एसडीएम, 2 एएसपी, 2 सीओ सहित 200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। कुंडा कस्बा पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। आज ही हनुमान मंदिर के रास्ते से मोहर्रम का जुलूस निकलेगा।
सं प्रदीप
रवींद्र
वार्ता
image