Friday, Apr 26 2024 | Time 12:39 Hrs(IST)
image
राज्य


मरीज के शव को गड्ढे में फेंकने की उच्चस्तरीय जांच हो: एफपीआर

मरीज के शव को गड्ढे में फेंकने की उच्चस्तरीय जांच हो: एफपीआर

पुडुचेरी, 07 जून (वार्ता) पुड्डुचेरी में जन अधिकार संघ (एफपीआर) ने पुड्डुचेरी के समीप विलियानूर में शनिवार को स्वास्थ्य और पंचायत कर्मचारियों द्वारा कोरोना रोगी के शव को कथित रूप से गढ्ढे में फेंक दिये जाने की घटना की उच्च-स्तरीय जांच के निर्देश देने की अपील की है।

एफपीआर के सचिव जी सुगुमरन ने रविवार को एक बयान में कहा कि चेन्नई का 45 वर्षीय व्यक्ति ज्योति मुथु अपनी पत्नी के पास गोपलन कदई गया था और वहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मृत्यु हो गई। उसे सरकारी मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया था। इससे पहले उसकी कोरोना जांच की गयी थी और रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बाद में स्वास्थ्य और विलियनूर पंचायत के कार्यकर्ताओं ने उसके शव को एक गड्डे में फेंककर दफन कर दिया। यह घटना विलियानूर पंचायत आयुक्त और तहसीलदार की उपस्थिति में हुई।

उन्होंने कहा कि यह सर्वोच्च न्यायालय के उस आदेश का उल्लंघन है जिसमें कहा गया है कि कोविड-19 बीमारी से किसी भी व्यक्ति की मौत होती है तो उसके शव को सम्मान के साथ दफनाया जाए। ऐसे में सरकार को घटना की उच्चस्तरीय जांच करानी चाहिए और आरोपियों को जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए।

श्री सुगुमरान ने कहा कि इस मामले को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में भी एक शिकायत दर्ज करायी गयी है।

शुभम टंडन

वार्ता

More News
बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर 11 बजे तक 21.68 प्रतिशत मतदाताओं ने की वोटिंग

बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर 11 बजे तक 21.68 प्रतिशत मतदाताओं ने की वोटिंग

26 Apr 2024 | 12:38 PM

पटना 26 अप्रैल (वार्ता) बिहार में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव में किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका संसदीय क्षेत्र में आज पूर्वाह्न 11 बजे तक लगभग 21.68 प्रतिशत मतदाताओं ने वोटिंग की ।

see more..
कर्नाटक में मतदान शुरू , द्रविड़,एनआरएन, सुधा मूर्ति शुरुआत में  मतदान करने वालों में शामिल

कर्नाटक में मतदान शुरू , द्रविड़,एनआरएन, सुधा मूर्ति शुरुआत में मतदान करने वालों में शामिल

26 Apr 2024 | 12:23 PM

बेंगलुरु, 26 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक में शुक्रवार लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नागरिक अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सुबह से ही पंक्तिबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आये।

see more..
image