Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महागठबंधन राहुल को नहीं मानता अपना नेता-मेघवाल

श्री गंगानगर 17 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा है कि विपक्षी दलों द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गठित किये जा रहे महागठबंधन के नेता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना नेता नहीं मानते हैं।
श्री मेघवाल आज हनुमानगढ़ जिले में रावतसर में आयोजित भाजपा के शक्ति केंद्र संयोजको के सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि महागठबंधन में राहुल गांधी को लेकर सहमति नहीं बन पा रही। राहुल गांधी को महागठबंधन में शामिल हो रहे विपक्षी दल अपना नेता नहीं मानते।
उन्होंने कहा कि हालांकि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद को लेकर नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी में ही संघर्ष होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन राहुल को नेता नहीं मानता है। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ताओं को लोगों के बीच जाकर यह पूछना चाहिए कि आने वाले लोकसभा चुनाव में उन्हें नरेंद्र मोदी जैसा मजबूत प्रधानमंत्री चाहिए या फिर राहुल गांधी। लोगों को यह बात समझानी होगी की नरेंद्र मोदी ही सशक्त प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें एक मौका और दिया जाना चाहिए।
श्री मेघवाल ने कहा कि प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने से भाजपा को फायदा ही होगा। इस संदर्भ में उत्तर प्रदेश की राजनीतिक स्थिति का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी के आने से इस राज्य में त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति बन गई है, जिसमें भाजपा आगे रहेगी। श्री मेघवाल ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा पश्चिम बंगाल में 42 में से 15 और उत्तर प्रदेश में 70 सीटें जीतेगी। उड़ीसा में भी भाजपा को बड़ी जीत हासिल होगी।
इस अवसर पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा कि वर्तमान में देश संक्रमण काल से गुजर रहा है। हमें सबको साथ लेकर चलना होगा। श्री सैनी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बूथ स्तर पर कड़ी मेहनत करनी होगी। भले ही विधानसभा चुनाव में हम पिछड़ गए हों लेकिन लोकसभा चुनाव में श्री मोदी को वापस लाना है। श्री सैनी ने बताया कि 26 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चूरू में जिले में शक्ति सम्मेलन को संबोधित करने आ रहे हैं। इस सम्मेलन में श्री मोदी कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। चूरू की धरती से फैसला होगा कि देश में अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा।
सम्मेलन को पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने जनता के साथ ठगी करके सत्ता की प्राप्ति की है।
सेठी जोरा
वार्ता
image