Saturday, Apr 27 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र: शिवसेना (यूबीटी) के लोकसभा उम्मीदवार कीर्तिकर ने ईडी के समक्ष पेशी से मांगी छूट

मुंबई, 28 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र के मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा क्षेत्र से शिव सेना (यूबीटी) के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष एक आवेदन दायर करके खिचड़ी घोटाले में कथित संलिप्तता के मामले की जांच में एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने से छूट की मांग की है।
श्री कीर्तिकर के वकील ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
ज्ञातव्य है कि बुधवार को जब पार्टी ने उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित किया, तभी घोटाले की जांच के लिए केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें तलब किया था।
श्री कीर्तिकर के वकील दिलीप सातले ने बताया कि ईडी की ओर से जारी समन के जवाब में ईडी कार्यालय को एक आवेदन भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि उनके मुवक्किल एक निर्धारित प्रतिबद्धता के कारण पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हो पाएंगे।
उन्होंने कहा, “ईडी से इस आधार पर श्री कीर्तिकर को पेश होने के लिए अधिक समय देने का अनुरोध किया गया है कि समन बहुत कम समय के नोटिस पर जारी किया गया है। शिवसेना (यूबीटी) ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा की।”
श्री कीर्तिकर के पिता एवं शिवसेना (एकनाथ शिंदे) गुट के सदस्य गजानन कीर्तिकर मुंबई उत्तर-पश्चिम से वर्तमान सांसद हैं। बताया जा रहा है कि वह उसी सीट से दोबारा चुनाव लड़ना चाहते हैं।
गौरतलब है कि ईडी 6.37 करोड़ रुपये के कथित घोटाले की जांच कर रही है, जो महामारी के दौरान किया गया था। आरोप है कि घोटाले की रकम का कुछ हिस्सा श्री अमोल कीर्तिकर के खाते में आया था। पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने पिछले वर्ष अक्टूबर में उनका बयान दर्ज किया था।
यामिनी,आशा
वार्ता
image