Friday, Apr 26 2024 | Time 14:00 Hrs(IST)
image
राज्य


योगी ने सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया

योगी ने सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया

लखनऊ, 28 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां डाॅ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल का औचक निरीक्षण कर चिकित्सालय की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया।

श्री योगी ने चिकित्सालय की इमरजेंसी सेवाओं पर संतुष्टि व्यक्त करते हुए कहा कि रोगियों को नियमित देखा जा रहा है। अस्पताल में आवश्यक ऑपरेशन भी प्रारम्भ हो गये हैं। उन्होंने अस्पताल से सटे क्वारंटीन सेण्टर का भी निरीक्षण करते हुए इसकी व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण करते हुए कहा कि यहां साफ-सफाई तथा मरीजों के बैठने आदि की व्यवस्था अच्छी है और चिकित्सक पूरे मनोयोग से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस चिकित्सालय में प्रदान की जा रही सेवाएं एक आदर्श अस्पताल की भांति हैं।

मुख्यमंत्री ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री द्वारा पिछले दो दिनों में अलग-अलग चिकित्सा संस्थानों के निरीक्षण की सराहना करते हुए कहा कि यह कार्य जिले में भी तेजी से आगे बढ़ाया जाए। उन्होंने सभी जिलों में मेडिकल संक्रमण से बचाव के सभी उपाय करते हुए इमरजेंसी सेवाओं तथा आवश्यक ऑपरेशन की कार्यवाही तत्काल प्रारम्भ करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी सेवाओं तथा आवश्यक ऑपरेशन सेवा के बढ़ने से गरीब और जरूरतमन्द लोगों को मदद मिलेगी।

त्यागी

वार्ता

image