Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:45 Hrs(IST)
image
खेल


यह शायद विदेशी सरजमीन पर हमारी सबसे बड़ी जीत : स्टोक्स

यह शायद विदेशी सरजमीन पर हमारी सबसे बड़ी जीत : स्टोक्स

रावलपिंडी, 05 दिसंबर (वार्ता) इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट में हराने के बाद सोमवार को कहा कि यह विदेशी सरजमीन पर शायद इंग्लैंड की सबसे बड़ी विजयों में से एक है।

इंग्लैंड ने रोमांचक मैच में पाकिस्तान को 343 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में पाकिस्तान 268 रन पर ऑलआउट हो गयी।

स्टोक्स ने मैच के बाद कहा, "आज हम भाग्यशाली रहे कि गेंद रिवर्स स्विंग हुई। जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन आज शानदार थे। हम बाहर आने से लगभग आठ मिनट पहले जीते होंगे। यह संभवत: इंग्लैंड की सबसे बड़ी विजयों में से एक है।"

पाकिस्तान ने पांचवें दिन का खेल खत्म होने से करीब 35 मिनट पहले तक 264 रन पर नौ विकेट गंवा दिये थे। नसीम शाह और मोहम्मद अली की आखिरी जोड़ी ने मिलकर विकेट पर आधा घंटा गुजार लिया, लेकिन मैच के आखिरी पलों में जैक लीच ने नसीम को आउट करके इंग्लैंड को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

स्टोक्स ने कहा, "हम यहां पाकिस्तान आकर रोमांचक क्रिकेट के अपने मंत्र के साथ आगे बढ़ना चाहते थे। मुझे या ड्रेसिंग रूम को ड्रॉ के लिये खेलने में कोई दिलचस्पी नहीं है। इस तरह के विकेट पर लगा, हमलावर शॉट खेलने के लिये (पाकिस्तान के) बल्लेबाजों को लगभग लुभाना पड़ा।"

इंग्लैंड ने पाकिस्तानी सरजमीन पर 22 साल बाद जीत दर्ज की है, जबकि उनकी पिछली जीत 2000 में नासिर हुसैन की कप्तानी में आई थी।

शादाब

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image