Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्य एवं अधिनस्थ सेवाएं प्रतियोगी परीक्षाएं 25 एवं 26 जून को

अजमेर 18 जून (वार्ता) राजस्थान लोकसेवा आयोग अजमेर द्वारा राजस्थान राज्य एवं अधिनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन आगामी 25 एवं 26 जून को राज्य के समस्त संभागीय जिला मुख्यालयों पर किया जायेगा।
आयोग के सचिव के के शर्मा ने आज यहां बताया कि परीक्षा के प्रवेशपत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी अपना प्रवेशपत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर जाकर आवेदन पत्र क्रमांक एवं जन्म दिनांक से डाउनलोड कर सकेंगे। अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर एक फोटो एवं मूल फोटो पहचान पत्र आवश्यक रूप से समय से एक घंटा पहले उपस्थित होवें। फोटो युक्त पहचान पत्र के आभाव में अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।
श्री शर्मा ने बताया कि आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक (विशेष शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा 2018 (टीएसपी) का आयोजन अजमेर जिला मुख्यालय पर आगामी तीन एवं चार जुलाई को किया जाना तय किया गया है। परीक्षा दो पारियों में नौ से ग्यारह बजे एवं ढाई से पांच बजे के मध्य पहले दिन तथा नौ से साढ़े ग्यारह तथा ढाई से पांच दूसरे दिन आयोजित की जाएगी।
उन्होंने बताया कि तीन जुलाई को प्रथम पारी में सामान्य ज्ञान तथा द्वितीय पारी में अंग्रेजी एवं सामाजिक विज्ञान की परीक्षा होगी। जबकि दूसरे दिन पहली पारी में हिंदी एवं विज्ञान तथा दूसरी पारी में संस्कृत व गणित की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image