Friday, Apr 26 2024 | Time 22:38 Hrs(IST)
image
राज्य


राफेल डील के सार्वजनिक नहीं होने तक ना चैन से बैठेंगे अौर ना ही बैठने देंगे:राहुल

राफेल डील के सार्वजनिक नहीं होने तक ना चैन से बैठेंगे अौर ना ही बैठने देंगे:राहुल

अमेठी, 24 सितम्बर (वार्ता) राफेल विमान सौदे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमलावर रूख बरकरार रखते हुये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र में कहा कि देश की सुरक्षा और अर्थव्यवस्था से जुडे इस सौदे काे सार्वजनिक नहीं किये जाने तक ना तो उनकी पार्टी खामोश होगी और ना ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को चैन से बैठने दिया जायेगा।

कैलाश मानसरोवर यात्रा के बाद पहली बार अमेठी आये श्री गांधी ने जायसी शोध संस्थान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार को राफेल युद्धक विमान खरीद को लेकर फ्रांसिसी कंपनी डसाल्ट के साथ हुये करार काे सार्वजनिक करना ही होगा। चौतरफा मांग के बावजूद श्री मोदी राफेल विमान की सही कीमत देश को बताने से क्यों कतरा रहे हैं। वास्तव मे यह एक बडा घोटाला है। राफेल डील पर खुद को देश का चौकीदार कहने वाले श्री मोदी की चुप्पी संदेह की स्याह चादर में लिपटी हुयी है।

श्री गांधी ने कहा कि फ्रांसिसी विमान के निर्माण का ठेका सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बडी कंपनी हिन्दुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के बजाय उद्योगपति अनिल अंबानी की उस कंपनी को दिया गया जिसे एयरक्रॉफ्ट बनाने का कोई अनुभव नही था। उद्योगपति पर की गयी यही मेहरबानी श्री मोदी को संदेह के घेरे में लाती है।

उन्होने कहा कि केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली कहते है कि साैदा पाक साफ है। अगर ऐसा है तो सरकार संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग को क्यों टाल रही है।

 

More News
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 10:31 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image