Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राबर्ट वाड्रा की ईडी के सामने 12 फरवरी को पेशी

जोधपुर, 21 जनवरी (वार्ता) राजस्थान उच्च न्यायालय ने बीकानेर जिले के कोलायत क्षेत्र में 275 बीघा जमीन खरीदी के मामले में रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा को 12 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने के आज निर्देश दिये।
उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पुष्पेन्द्र सिंह भाटी ने वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड की याचिका पर सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से एडीशनल सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) राजदीप रस्तोगी ने सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि जमीन खरीद मामले में कोई प्राथमिकी नहीं है, न ही वे आरोपी हैं। एक शिकायत पर इसकी जांच की जा रही है, जिसे रोका नहीं जा सकता। इस पर न्यायालय ने कंपनी के सभी साझेदारों को ईडी के सामने पेश होने का आदेश दिया। ईडी ने पिछले वर्ष नवंबर के अंतिम सप्ताह में वाड्रा को तीसरी बार समन जारी किया था। इससे पहले वे दो समन की अनदेखी कर चुके थे।
श्री वाड्रा के वकील ने दलील दी कि उनके मुवक्किल जांच में सहयोग के लिए तैयार हैं, लेकिन उनकी बेटी का इंग्लैंड में घुटनों का ऑपरेशन होना है। इस पर न्यायालय ने कहा कि दोनों पक्षों के वकील पेशी की तारीख खुद तय कर लें। इसके बाद 12 फरवरी की तारीख तय की गई। अदालत ने ईडी को भी जांच कार्यवाही की रिपोर्ट अगली पेशी पर देने के निर्देश दिये। एएसजी रस्तोगी ने न्यायालय से कहा कि वाड्रा और उनकी कंपनी के साझेदार दोषी पाए जाएं तो उनकी गिरफ्तारी पर लगाई गई रोक हटाई जा सकती है क्या। इस पर न्यायालय ने कहा कि इसके लिए बाद में एक अर्जी देकर आदेश लिया जा सकता है।
उल्लेखनीय है कि बीकानेर के कोलायत क्षेत्र में वाड्रा की कम्पनी ने 275 बीघा जमीन खरीदी थी। वाड्रा पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने अवैध रूप से जमीन खरीदी है। इस मामले की ईडी की ओर से जांच की जा रही है।
पारीक सुनील
वार्ता
image