Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
राज्य


राष्ट्र को जोडती है हिन्दी : सेमसन मसीह

जालन्धर 18 सितंबर (वार्ता) भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र और खेल मंत्रालय ने मंगलवार को राष्ट्र हिंदी भाषा पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें कई युवा मंडलों और एन. वाई. वी. स्वयंसेवकों ने भाग लिया।
इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए जिला युवा संयोजक सेमसन मसीह ने कहा कि राष्ट्रीय भाषा हिंदी भारत को कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक और अरुणाचल से राजस्थान तक जोड़ती है जो देश की एकता और अखंडता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि हम सभी को हिंदी भाषा का प्रयोग करना चाहिए।
मसीह ने कहा कि 14 से 28 सितंबर तक हिंदी के प्रसार के लिए निबंध लेखन, देश भक्ति पर अाधारित हिंदी गीतों की प्रतियोगिता और गोष्ठियों का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर श्री सुरिन्दर सिंह, कॉलेज, नीलम, शबनम, बूटा सिंह, गगन और गुरप्रीत सिंह भी उपस्थित थे।
ठाकुर दिनेश
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image