Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राहुल गांधी की सांसद सदस्यता रद्द के विरोध में संकल्प सत्याग्रह का कार्यक्रम विफल: राठौड

जयपुर 26 मार्च (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में उप-नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड ने कहा है कि न्यायालय द्वारा दो वर्ष की सजा के निर्णय से कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सांसद सदस्यता रद्द हो जानें के विरोध में कांग्रेस द्वारा संकल्प सत्याग्रह का कार्यक्रम प्रदेश में पूर्णतः विफल साबित हुआ।
श्री राठौड ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि श्री गांधी देश के उद्योग समूह अडानी को केन्द्र सरकार द्वारा गैर वाजिब रियायते देने का अपराधिक षडयंत्र के झूठे आरोप लगा रहे है वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत देश के प्रतिष्ठित उद्योग समूह अडानी को अपने कालखंड में इतनी रियायते, भूमि सहित अन्य आर्थिक सहयोग देने का कार्य किया है एवं अभी 75 हजार बीघा और भूमि देने का एम.ओ.यू भी किया है। इस पर अपना स्पष्टीकरण दे एवं श्वेत पत्र जारी करे।
उन्होंने प्रदेश मंे वर्तमान समय में राइट टू हेल्थ बिल को लेकर आंदोलन रत चिकित्सकों के प्रति एवं चिकित्सा व्यवस्था रूक जाने से जीवन का संकट झेल रहे मरीजो के प्रति सरकार का रवईया बेहद अंसवेदनशील और गैर जिम्मेदाराना है। सरकार को तुरंत प्रभाव से वार्ता के माध्यम से चिकित्सों की हडताल को खत्म करवाना चाहिए, क्योकि अब यह मामला राष्ट्रव्यापी होता जा रहा है।
प्रदेश में चिरंजीवी योजना पर झूठी वाह-वाही सरकार को झांक कर देखना चाहिए की चिरंजवी योजना का लाभ राजस्थान की जनता को नही मिल रहा है। प्रदेश में एक सप्ताह से चिकित्सा व्यवस्था ठप पडी है और सरकार राहुल गांधी की मिजाजपूर्सी में लगी है।
रामसिंह
वार्ता
image