Friday, Apr 26 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
राज्य


लोक मंथन कार्यक्रम की तैयारियों की हुई समीक्षा

लोक मंथन कार्यक्रम की तैयारियों की हुई समीक्षा

रांची 22 सितंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने 26 सितंबर से शुरू होने वाले लोक मंथन कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर आज समीक्षा की।

श्री त्रिपाठी ने यहां पर्यटन, कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के तहत होनेवाले इस कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान निर्देश दिया कि ऐसी व्यवस्था की जाये कि बाहर से आए मेहमान सुखद अनुभूति लेकर लौटें। इस बड़े आयोजन में शिरकत करनेवाले लोगों को सुखद अहसास देने तथा सामने आई कुछ कमियों को समय रहते दूर करने के लिए मुख्य सचिव ने प्रबंधन समिति का गठन कर पांचों दिन शाम में बैठक करने का निर्देश दिया।

मुख्य सचिव ने कार्यक्रम का संचालन टीम वर्क से करने तथा समन्वय पर बल दिया।

उन्होंने आगंतुकों की आगवानी से लेकर उनके ठहरने, खाने, आने-जाने, सुरक्षा की तैयारियों की समीक्षा की। निर्देश दिया कि कार्यक्रम स्थल पर कंट्रोल रूम बनाये जायें। मेहमानों के बीच एक प्रिंटेड पंपलेट भी बांटे जायें, जिसमें उनके ठहरने, खाने, आने-जाने, सुरक्षा से जुड़े तमाम दिशा निर्देश अंकित हों। साथ ही किसी भी समय कोई भी जानकारी लेने के लिए संबंधित अधिकारी का मोबाइल नंबर भी पंपलेट में दर्ज करें। उन्होंने वित्तीय शुचिता का ध्यान रखने तथा इसकी सतत निगरानी करने का भी निर्देश दिया।

उल्लेखनीय है कि पांच दिवसीय लोकमंथन कार्यक्रम की शुरुआत 26 सितंबर को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू करेंगी। 27 सितंबर को उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू कार्यक्रम में हिस्सा लेगें। कार्यक्रम में मशहूर नृत्यांगना सोनल मानसिंह समेत विभिन्न राज्यों के कलाकार भी शामिल होंगे।

बैठक में गृह विभाग के प्रधान सचिव एस. के. जी. रहाटे, पर्यटन सचिव मनीष रंजन, रांची के उपायुक्त और वरीय आरक्षी अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

सूरज

वार्ता

image