Friday, May 10 2024 | Time 08:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लड़की ने आत्मदाह किया, पिता गिरफ्तार

खरगोन, 27 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बड़वाह थाना क्षेत्र में एक छात्रा के शराबी पिता और कथित तौर पर पुलिस की कार्रवाई न करने से नाराज होकर आत्मदाह करने के मामले में पुलिस में आज उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है।
बड़वाह पुलिस सूत्रों बताया कि पूजा चौहान ने कल रावत पलासिया ग्राम स्थित अपने घर में स्वयम को आग लगा ली। उसे बडवाह स्थित शासकीय अस्पताल लाया गया जहां से 85 प्रतिशत जली हालत में इंदौर रेफर किया गया, इंदौर पहुंचने के पूर्व उसने दम तोड़ दिया।
वह अपने पिता की शराब पीकर झगड़ा व मारपीट करने की आदत से परेशान थी। पिता रोजाना झगड़ा करने के अलावा घर के बाहर बने टॉयलेट को भी यूज नहीं करने देता था। वह कुछ दिनों पहले ही मुंबई में रहने वाली अपनी बड़ी बहन के पास से लौटी थी। वह शासकीय हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करती थी। कल भी उसके पिता ने घर पर शराब पीकर उपद्रव किया। इसके बाद डायल 100 पर फोन लगाया गया, लेकिन जब तक पुलिस वाले आते उसका पिता माना चारण भाग खड़ा हुआ। थोड़ी देर बाद पूजा ने शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली। उसने कई बार डायल हंड्रेड पर फोन किए जाने पर कार्रवाई नहीं किए जाने का भी आरोप लगाया।
सोशल मीडिया पर वायरल उसके सुसाइड नोट में पिता की शराब खोरी, पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने, और शराब की अवैध दुकानों को जिम्मेदार ठहराया गया है।
पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा ने बताया कि 2023 और 2024 में तीन-तीन बार डायल 100 को कॉल किए जाने पर पुलिस दल 6 बार उनके घर पहुंचा था। लेकिन परिवार ने लिखित में शिकायत नहीं की।
उन्होंने बताया कि जनवरी और मार्च 2024 में उसके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर उसे जेल भेजा गया था। इसके अलावा भी दो बार पुलिस ने प्रकरण दर्ज किए थे। उन्होंने बताया कि आरोपी टीबी का मरीज है। उन्होंने बताया कि परिवार जनों ने सोशल मीडिया पर चल रहा सुसाइड नोट पुलिस को सौंप दिया है।
उन्होंने बताया कि बयानों के आधार पर उसके पिता माणा चौहान पर आत्महत्या के लिए दुष्परित करने का मामला दर्ज कर आज सायं उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।
सं नाग
वार्ता
image