Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वृद्ध ने विषाक्त वस्तु सेवन कर की आत्महत्या

अलवर 16 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी के फुलबाग़ थाना अंतर्गत आज एक वृद्ध व्यक्ति ने विषाक्त वस्तु का सेवन का जीवनलीला समाप्त कर ली।
पुलिस के अनुसार हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी राजमुकुट यादव (65) का गत 18 जून को भू माफिया सुदेश प्रकाश, भारत शर्मा एवं लीलाराम यादव ने उसका अपहरण कर लिया था। अपहरणकर्ताओं ने कोटकासिम इलाके में ले जाकर उससे मारपीट की और बंदूक की नोक पर उनकी पैतृक जमीन के फर्जी दस्तावेज बनवाकर उसके हस्ताक्षर करवा लिए। जिसकी शिकायत मृतक द्वारा 23 जून को भिवाड़ी थाने, कोटकासिम थाने और खुशखेड़ा थाने में दी गई।
सूत्रों के अनुसार पुलिस ने मृतक की शिकायत पर कोई संज्ञान नही लेने पर मृतक राजमुकुट ने गत दो जुलाई को आखिरी शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक को भेजी और उसमे अल्टीमेटम दिया गया कि अगर पुलिस ने भू माफियाओ के खिलाफ कोई कार्यवाई नही की तो वो आत्महत्या कर लेगा। लेकिन फिर भी पुलिस ने उसकी शिकायत को गंभीरता से नही लिया।
पुलिस कार्यवाही से हताश मृतक राजमुकुट ने सोमवार की रात जहर खा लिया। हालात खराब होने पर परिजन उसे निजी अस्पताल लेकर गए जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना के बाद सीएचसी भिवाड़ी में ग्रामीणों की भीड़ इकठ्ठा हो गई और आरोपियो की गिरफ्तारी तक शव के पोस्टमार्टम नही करने पर अड़े रहे। पुलिस ने समझाइश के बाद मृतक के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिया।
जैन रामसिंह
वार्ता
image