Friday, Apr 26 2024 | Time 11:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विपक्ष के नेताओं पर मुकदमा कर गलत परंपरा काे जन्म दे रही बिहार सरकार : प्रेमचंद्र

पटना 30 मई (वार्ता) बिहार विधान परिषद में कांग्रेस के सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव समेत राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कई विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराए जाने को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला और कहा कि विपक्ष के नेताओं पर मुकदमा करके सरकार गलत परंपरा को जन्म दे रही है।
श्री मिश्रा ने शनिवार को यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा कि उनके राज्य में विपक्षी नेताओं के लिए अलग और सत्ता पक्ष के नेताओं के लिए अलग कानून है। उन्होंने कहा कि पटना में विपक्ष के नेता श्री यादव सहित राजद के अन्य वरिष्ठ नेताओं पर जिन वजहों को गिनाकर प्राथमिकी दर्ज की गई है वह सरकार की बदनीयती को दर्शाता है। यदि सरकार की नीयत ठीक होती तो उसे दरभंगा में खाद्य मंत्री मदन सहनी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक संजय सरावगी के ऊपर भी पिछले दिनों लॉकडाउन में लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लघंन करने पर मामला दर्ज करना चाहिए था।
कांग्रेस नेता ने कहा कि यह पहला अवसर नही है जब विपक्षी नेताओं पर मुकदमा दर्ज हुआ है। इससे पहले पटना के कोतवाली थाने में कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, सांसद अखिलेश सिंह और उनके (श्री मिश्रा) विरुद्ध भी शांतिपूर्ण प्रदर्शन में भाग लेने पर प्राथमिकी दर्ज करायी जा चुकी है। इसके अलावा गर्दनीबाग थाने में महिला कांग्रेस के धरना प्रदर्शन में भाग लेने पर 12 कांग्रेसी विधायकों पर भी मामला दर्ज कराया जा चुका है। इतना ही नहीं, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर भी इस सरकार ने मुकदमा दर्ज और पुलिस के द्वारा बल प्रयोग भी कराया है।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image