Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


व्यवसायी से रंगदारी मांगने के मामले में तीन गिरफ्तार

बेतिया, 25 मार्च (वार्ता) बिहार में पश्चिम चंपारण जिले के मझौलिया थाना क्षेत्र के सीमेन्ट व्यवसायी रवींद्र कुशवाहा से अपराधियों ने बीस लाख रुपये की रंगदारी मांगे जाने के मामले में पुलिस ने तीन कुख्यात को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सू्त्रों ने आज यहां बताया कि व्यवसायी के मोबाइल पर 15 मार्च एवं 21 मार्च को अज्ञात अपराधियों ने कॉल कर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। अपराधियों ने रुपये नहीं देने पर व्यवसायी और उसके भाई को जान से मार देने की धमकी भी दी थी। इस मामले में रवींद्र कुशवाहा के आवेदन पर 22 मार्च को पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी थी। इस क्रम में मोबाइल की कॉल डिटेल रिपोर्ट (सीडीआर) की जांच के बाद चकिया थाना क्षेत्र से तीन अपराधियों गिरफ्तार कर लिया, जिनमें पिंटू कुमार, विपुल कुमार तथा शमा आलम शामिल है। इन अपराधियों के पास से एक पिस्तौल समेत अन्य सामान बरामद किये गये हैं।
सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों का गिरोह मुकेश पाठक समेत अन्य के इशारे पर चलता है। पिछले साल 26 अक्टूबर को रवींद्र कुशवाहा की दुकान पर गिरोह के अपराधियों ने गोली चलाई थी, जिसमें श्री कुशवाहा के सहयोगी बीगू मांझी को गोली लगी थी। इस मामले में संबंधित थाने में प्राथमिकी की गई थी।
सौरभ सतीश
वार्ता
image