Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:52 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व कप रद्द करना भी हो सकता है एक विकल्प: संगकारा

विश्व कप रद्द करना भी हो सकता है एक विकल्प: संगकारा

कोलंबो, 30 मई (वार्ता) श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष कुमार संगकारा ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण इस वर्ष टी-20 विश्व कप के आयोजन पर मंडरा रहे खतरे को लेकर कहा है कि टूर्नामेंट के आयोजन को स्थगित करने के निर्णय को लेकर अभी इंतजार करना होगा और टूर्नामेंट को इस साल रद्द करना भी एक विकल्प हो सकता है।

संगकारा ने कहा, “कोरोना वायरस को लेकर फ़िलहाल स्थिति बिलकुल भी स्पष्ट नहीं है। क्या यह सार्स या मेर्स वायरस की तरह गायब हो जाएगा या फिर यह कुछ ऐसा है जो मौसम के अनुसार वापस आने वाला है। क्या हमें कुछ समय के लिए इस वायरस के साथ जीना होगा या यह लंबे समय तक चलने वाला है।”

उन्होंने कहा, “अगर कोरोना वायरस लंबे समय तक चलने वाला है तो जो ख़ास बदलाव अभी हमने अपने जीवन में किये हैं और बाद में वे हमारी दिनचर्या बन जायेंगे जब तक कि कोरोना के टीके का ईजाद नहीं हो जाता।”

पूर्व कप्तान ने कहा, “यह कुछ ऐसे सवाल हैं जिसका फिलहाल मुझे नहीं लगता कोई जवाब दे सकता है। समय के साथ हमें इसके बारे में और जानकारी मिलेगी। लेकिन विश्व कप के लिए विकल्पों में इसे इस साल रद्द किया और अगले साल के लिए स्थगित किया जाए। खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा सबसे ज्यादा जरूरी है।”

उन्होंने कहा, “इसके आलवा भी बहुत सवाल है जिनका शीर्ष विशेषज्ञों के पास भी कोई जवाब नहीं हैं। इस वायरस को लेकर प्रति दिन कोई नयी बात सामने आ रहे है इसलिए मुझे लगता है कि हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा।”

गौरतलब है कि टी-20 विश्व कप इस वर्ष अक्टूबर-नवम्बर महीने में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होना हैं लेकिन कोरोना के कारण पूरे विश्व में खेल की गतिविधियां फिलहाल ठप पड़ी है और सभी स्थिति के ठीक होने की कामना कर रहे हैं। आईसीसी ने विश्व कप के भविष्य पर फैसला 10 जून तक के लिए टाल दिया है।

जतिन राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image