Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:13 Hrs(IST)
image
खेल


श्रीकांत के सैयद मोदी टूर्नामेंट में खेलने पर संशय

श्रीकांत के सैयद मोदी टूर्नामेंट में खेलने पर संशय

लखनऊ, 19 नवम्बर (वार्ता) शीर्ष वरीय पीवी सिंधू के नाम वापस लेने और किदाम्बी श्रीकांत की नाम वापसी पर संशय होने के बावजूद नवाब नगरी लखनऊ में मंगलवार से शुरू होने वाले सैयद मोदी अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टूर सुपर 300 काे लेकर खेल प्रेमियों के बीच उत्साह चरम पर हैे।

गोमती नगर स्थित बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में 20 से 25 नवम्बर के बीच कुल 1,50,000 डाॅलर की ईनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में 20 देशों के 250 से अधिक शटलर हिस्सा लेंगे। आयोजकों ने सिंधू के नाम वापस लेने की पुष्टि कर दी है हालांकि श्रीकांत को लेकर अभी संशय बना हुआ है।

सिंधू ने चीन में अगले महीने आयोजित होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल पर ध्यान केंद्रित करने के लिये सैयद मोदी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। ओलंपिक पदक विजेता और विश्व की दसवीं रैंक की खिलाड़ी सायना नेहवाल समेत विभिन्न देशों के खिलाड़ियों ने सोमवार को यहां जमकर अभ्यास किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार शाम चार बजे प्रतियोगिता का उदघाटन करेंगे। इस मौके पर खेल मंत्री चेतन चौहान, बीबीडी ग्रुप की चेयरमैन अलका दास, बैडमिंटन एसोसिएशन आॅफ इंडिया के उपाध्यक्ष विराज सागर दास के अलावा बाई की कार्यकारिणी के सदस्य नवनीत सहगल मौजूद रहेंगे। इस दौरान मशहूर नृत्यांगना मंजरी चतुर्वेदी कथक नृत्य पेश करेंगी।

इस चैंपियनशिप में मेजबान भारत के अलावा अास्ट्रेलिया, चीन, कोरिया, चेक गणराज्य,,डेनमार्क,इंग्लैंड, इजरायल, जापान, मलेशिया,मारीशस, रूस,पैराग्वे, स्वीडन, थाईलैंड और अमेरिका समेत 20 देशों के खिलाड़ी खिताब के लिये जोर आजमाइश करेंगे।

पुरूष सिंगल्स में श्रीकांत के हटने की दशा में एच एस प्रणय को पहली वरीयता मिलेगी जबकि महिला सिंगल्स में अब ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल वरीयता क्रम में पहले स्थान पर आ गयी हैं। चैंपियनशिप में पहली बार चीन,जापान, स्वीडन, आस्ट्रेलिया और मारीशस के खिलाड़ी नजर आयेंगे।

चीन की हान यूई और ली झुईरई महिला सिंगल्स के लिये जबकि हान चेंगकेई और झाेऊ हाडोंगे पुरूष सिंगल्स में किस्मत आजमायेंगे। वर्ल्ड चैपिंयन हान को इस प्रतियोगिता में चौथी और विश्व की 60वीं रैंक की खिलाडी झुईरेई को सातवी सीड से नवाजा गया है।

प्रतियोगिता के क्वालीफाइंग मुकाबले कल यानी मंगलवार को खेले जायेंगे जबकि 21 से 23 नवम्बर के बीच मुख्य ड्रा के मैच होंगे। चैंपियनशिप का सेमीफाइनल 24 नवम्बर को और फाइनल 25 नवम्बर को होगा। सेमीफाइनल और फाइनल का सीधा प्रसारण किया जायेगा।

चैंपियनशिप में इंडोनेशिया के 26, मलेशिया के 22,चीन के 19 और रूस के 12 खिलाडी हिस्सा लेंगे। सबसे ज्यादा 240 खिलाड़ी मेजबान भारत की तरफ से क्वालीफाइंग राउंड और मुख्य ड्रा में खेलेंगे। पुरूष और महिला सिंगल्स के विजेता को 11 हजार 250 डालर और उपविजेता को 5700 डालर का इनाम दिया जायेगा। पुरूष और महिला डबल्स के अलावा मिक्सड डबल्स के विजेता 11850 और उपविजेता को 5700 डालर का पारितोषिक मिलेगा।

4000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में मैच का प्रवेश निशुल्क रखा गया है जबकि स्कूली बच्चों के लिये आयोजकों ने विशेष इंतजाम किये है। मैच के दौरान सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम किये गये है।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image